बराक ओबामा ने किया भारतीय मूल के तिब्बती का समर्थन

barack obama

वाशिंगटन। अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा ने नवंबर में होने वाले कांग्रेस के चुनाव के लिए भारतीय मूल के तिब्बती के अमेरिकी वंशज आफताब पुरेवाल का समर्थन किया है। गौरतलब है कि पुरेवाल का नाम 80 से अधिक डेमोक्रेटिक प्रत्याशियों की उस पहली सूची में है जिसे पूर्व राष्ट्रपति ने जारी किया है। पुरेवाल (35) ओहायो से प्रतिनिधि सभा में जाना चाहते हैं। ओहायो पहला कांग्रेसनल डिस्ट्रिक्ट है।

नवंबर में होने वाले मध्यावधि चुनाव में विभिन्न पदों के लिए भाग्य आजमाने वाले 81 प्रत्याशियों की सूची में पुरेवाल एकमात्र भारतीय-तिब्बती मूल के अमेरिकी हैं। ओबामा ने कल अपनी पहली सूची जारी करते हुये कहा ‘‘मुझे डेमोक्रेटिक उम्मीदवारों के प्रभावशाली समूह का समर्थन करते हुए गर्व महसूस हो रहा है।

इसमें देशभक्त और बड़े दिल वाले विविध लोग शामिल हैं जो अमेरिका के लिए प्रतिनिधित्व करने की दौड़ में शामिल हैं।’’ इनमें से एक चौथाई अमेरिकी कांग्रेस की रेस में हैं। स्थानीय मीडिया की खबर के मुताबिक, पुरेवाल रिपब्लिकन कांग्रेस के नेता स्टीव शैबोट की जगह पर कांग्रेस में जाना चाहते हैं जो 11वीं बार ओहायो का प्रतिनिधित्व कर रहे हैं। एजेंसी

 

more recommended stories