विश्व एथलेटिक्स दिवस: आरएसएस कार्यकर्ताओं ने घरों में लगाई सपरिवार दौड़

विश्व एथलेटिक्स दिवस: आरएसएस कार्यकर्ताओं ने घरों में लगाई सपरिवार दौड़

_ इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए संघ कार्यकर्ताओं ने लिया आयोजन में हिस्सा

फिरोजाबाद। चीनी वायरस से फैली महामारी के दौर में स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता को बढ़ाने के उद्देश्य से राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ कार्यकर्ताओं ने विश्व एथलेटिक्स दिवस पर सपरिवार सामूहिक दौड़ लगाने का आयोजन किया।

शुक्रवार को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ चंद्रनगर विभाग के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने विश्व एथलेटिक्स दिवस पर स्वास्थ्य संवर्धन एवं रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने के लिए अपने घरों में दौड़ लगाई। संघ के माध्यम से कार्यकर्ताओं से अनुरोध किया गया था कि 7 मई को 7 मिनट तक अपने परिवारी जनों के साथ घर पर ही खुले स्थान में दौड़ लगाएं।

संगठन के निर्देश पर संघ के कार्यकर्ताओं ने सपरिवार दौड़ लगाई और उसके वीडियो एवं फोटो को इंटरनेट मीडिया पर जमकर शेयर किया। गत वर्ष भी कोरोना काल में इम्यूनिटी बढ़ाने के लिए संघ कार्यकर्ताओं ने इसी तरह से शारीरिक अभ्यास का कार्यक्रम आयोजित किया था।

चंद्र नगर विभाग प्रचारक धर्मेंद्र भारत ने बताया कि वर्तमान में वैश्विक आपदा कोरोना के चलते जन स्वास्थ्य पर खतरा मंडरा रहा है। इससे बचाव का सबसे प्रभावी साधन है कि व्यक्ति अपनी रोग प्रतिरोधक क्षमता को बढ़ाएं। आज पारिवारिक स्तर पर सभी परिवारी जनों को स्वास्थ्य के प्रति जागरूकता एवं प्रतिदिन शारीरिक योग – व्यायाम की आवश्यकता का महत्व समझाने के लिए विश्व एथलेटिक्स दिवस पर दौड़ का आयोजन किया गया है।

Share