महिला डॉक्टर का हत्यारा पुलिस मुठभेड़ में घायल

आगरा। ताजनगरी के कमला नगर की महिला दन्त चिकित्सक हत्याकांड में पुलिस को बड़ी सफलता मिली है। इस मामले में पुलिस ने हत्यारोपी को देर रात कालिंदी बिहार में मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार कर लिया।पुलिस के अनुसार चेकिंग के दौरान हत्यारोपी भागने की कोशिश कर रहा था।पुलिस ने रोका तो उसने फायरिंग शुरू कर दी।हालांकि घेराबंदी कर पुलिस ने हत्यारोपी को गिरफ्तार कर लिया।इस मुठभेड़ में उसके पैर में गोली लगी है और उसे अब उपचार के लिए पुलिस सुरक्षा में अस्पताल भेज दिया गया है।दरअसल,कमला नगर के कावेरी कुंज में रहने वाली दन्त चिकित्सक डॉ. निशा सिंघल (38) की घर में टीवी का रिचार्ज करने आये युवक शुभम पाठक ने चाकू से गला रेत कर निर्मम हत्या कर दी थी। युवक ने महिला की हत्या के बाद उसके बेटे और बेटी को भी मारने की कोशिश की।लेकिन दोनों बच्चे एक कमरे में जाकर छिप गए।

सीसीटीवी में कैद हुआ हत्यारा

महिला के घर के पास लगे हुए एक सीसीटीवी में हत्यारा कैद हो गया। इसमें हत्यारा अपनी बाइक के साथ महिला के घर के बाहर खड़ा है। इस दौरान महिला डॉक्टर घर के बाहर सब्जी खरीद रही थीं तो हत्यारोपी सब्जी वाले के जाने का इंतजार करता रहा।इस मामले में जांच के दौरान पुलिस ने सीसीटीवी की मदद से ही हत्यारे की पहचान ट्रांस यमुना निवासी शुभम पाठक के रूप में की।

करीब चार दिन से कर रहा था महिला से बात

आरोपी शिवम की ट्रांस यमुना में मोबाइल कम्युनिकेशन की दुकान है। वह मोबाइल से लेकर टीवी नेटवर्क रिचार्ज करने का काम करता है। पिछले करीब चार दिन से वह महिला से रिचार्ज के संबंध में बातचीत कर रहा था। और दिन में घर आने की बोल रहा था लेकिन महिला डॉक्टर अपने घर में चला रही क्लीनिक में बिजी रहती थीं इसलिए उसे रिचार्ज के लिए नहीं बुला पा रही थी।घर में हत्यारे के कई बार आते जाते रहने की वजह से बच्चे उसे भली भांति पहचानते थे।

मुठभेड़ में हत्यारा हुआ घायल

घटना के बाद मौके पर पुलिस के आला अधिकारी भी पहुंचे। एडीजी आगरा ने घटना का खुलासा करने के लिए पुलिस की कई टीमों को लगाया था।जो जगह-जगह चेकिंग अभियान चला रही थी।आईजी जोन ए सतीश गणेश ने बताया कि शुक्रवार रात करीब 12:30 बजे कालिंदी बिहार क्षेत्र में चेकिंग के दौरान संदिग्ध युवक को रोका गया तो उसने पुलिस पर फायरिंग करना शुरू कर दिया। पुलिस ने जबाबी फायरिंग कर घेराबंदी की ओर हत्यारोपी को गिरफ्तार कर लिया।इस दौरान आरोपी के पैर में गोली भी लगी है।उन्होंने बताया कि उसके पास से एक बैग भी मिला है,जिसमें कैश और जेवरात हैं।