आखिर क्यों चलाया जा रहा है? अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प के खिलाफ महाभियोग

trump

वाशिंगटन. अमेरिका (America) के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (President Donald Trump) ने कहा कि उन्होंने कुछ गलत नहीं किया है और उनके नेतृत्व में देश अच्छा प्रदर्शन कर रहा है, इसलिए उनके खिलाफ महाभियोग (Impeachment) चलाया जाना अनुचित है.ट्रम्प ने शुक्रवार रात को ट्वीट किया, मैंने कुछ भी गलत नहीं किया, ऐसे में मेरे खिलाफ महाभियोग चलाया जाना अनुचित है.

ट्रम्प पर आरोप हैं कि उन्होंने 2020 के राष्ट्रपति चुनाव में संभावित प्रतिद्वंद्वी जो बाइडेन समेत अपने प्रतिद्वंद्वियों की छवि खराब करने के लिए यूक्रेन से गैरकानूनी रूप से मदद मांगी.ट्रम्प ने ट्वीट किया,डेमोक्रेट नफरत की पार्टी बन गए है. वे हमारे देश के लिए बहुत खराब हैं.प्रतिनिधि सभा में डेमोक्रेटिक पार्टी का बहुमत है. प्रतिनिधि सभा में पारित होने के बाद महाभियोग की कार्यवाही 100 सदस्यीय अमेरिकी सीनेट में आगे बढ़ेगी जहां ट्रम्प की रिपब्लिकन पार्टी का बहुमत है.

इससे पहले उन्होंने महाभियोग को एक छल और राजनीति से प्रेरित बताया था.ट्रंप ने व्हाइट हाउस में पत्रकारों से कहा था, रिपब्लिकन एकसाथ हैं, यह एक साजिश है.यह एक घिनौनी चीज है,डेमोक्रेट्स भी कुछ खास खोज नहीं पाये हैं क्योंकि उन्होंने दो धाराएं रखी हैं, जो सच कहूं तो बेहद कमजोर है. वे काफी कमजोर हैं.उल्लेखनीय है कि डेमोक्रेट्स अमेरिकी सांसदों ने शुक्रवार को राष्ट्रपति ट्रंप के खिलाफ दो आरोपों को मंजूरी दे दी. इस तरह कथित कदाचार के लिए प्रतिनिधि सभा में राष्ट्रपति के खिलाफ महाभियोग की प्रक्रिया आगे बढ़ेगी.

more recommended stories