व्हाइट हाउस ने PM मोदी सहित छह ट्विटर हैंडल को किया अनफॉलो, अमेरिका का बदला रुख!

नई दिल्ली। चीन  से दुनिया भर में फैले कोरोना वायरस  से निजात पाने के लिए अमेरिका  ने पहले भारत से हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन दवा  मांगी। ऐसा प्रतीत होता है कि भारत ने जब आगे बढ़कर अमेरिका को दवा भेज दी है, उसके बाद से व्हाइट हाउस  का रुख ही बदल गया है। बताया जाता है कि भारत से हाइड्रॉक्सीक्लोरोक्वीन दवा मांगने के दौरान व्हाइट हाउस ने सोशल मीडिया  पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत 6 ट्विटर हैंडल को फॉलो करना शुरू किया था। दवा मिलने के कुछ दिनों बाद ही एक बार फिर व्हाइट हाउस ने इन सभी ट्विटर हैंडल को अनफॉलो कर दिया है।

व्हाइट हाउस ने भारत के जिन ट्विटर हैंडल को फॉलो किया था, उनमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, प्रधानमंत्री कार्यालय, राष्ट्रपति भवन, अमेरिका में भारतीय दूतावास और भारत में अमेरिकी दूतावास शामिल हैं। इनके साथ ही भारत में अमेरिका के राजदूत केन जस्टर को भी फॉलो किया गया था। बताया जाता है कि अब इन सभी हैंडल को एक बार फिर अनफॉलो कर दिया गया है।

अब केवल 13 ट्विटर हैंडल को ही फॉलो करता है व्हाइट हाउस
बताया जाता है भारत से कोरोना की दवा मांगने के दौरान व्हाइट हाउस की ओर से 19 ​ट्विटर हैंडल को फॉलों किया जाता था, जिसमें से 6 भारतीय ​ट्विटर हैंडल थे। लेकिन अब व्हाइट हाउस केवल अमेरिकी प्रशासन, डोनाल्ड ट्रंप से जुड़े ट्विटर हैंडल को फॉलो करना शुरू कर दिया है। व्हाइट हाउस अब सिर्फ 13 ट्विटर हैंडल को फॉलो कर रहा है। एजेंसी