क्या हो गया गूगल सर्च को?, सारा तेंदुलकर को शुबमन गिल की पत्नी बताया

नई दिल्लीः बॉलीवुड अभिनेत्री और भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली की पत्नी, अनुष्का शर्मा को Google सर्च पर ‘राशिद खान की पत्नी’ के परिणाम के रूप में दिखाया गया, और इस बात ने काफी सुर्खियां भी बटोरी। लेकिन लगता है चीजें यहीं पर समाप्त नहीं होती हैं क्योंकि इस तरह का एक और सर्च अब सारा तेंदुलकर को भारत के उभरते हुए क्रिकेटर शुबमन गिल की पत्नी के रूप में दिखाता है। खबरें आती रहती हैं कि भारतीय क्रिकेट के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर की बेटी सारा भारत के युवा बल्लेबाज शुबमन को डेट कर रही हैं। ये सब चीजें इंटरनेट पर इन दिनों काफी चल रही हैं, लेकिन लगता है कि गूगल इससे कुछ कदम आगे है।

गूगल ने बताया सारा को शुबमन की पत्नी- शुबमन और सारा कथित तौर पर अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स के जरिए एक-दूसरे से बात करते रहे हैं। वास्तव में, सारा यूएई में चल रहे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 के सीजन में कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के बल्लेबाज गिल की प्रशंसा के लिए काफी मुखर रही हैं। हाल ही में जब गिल ने इंस्टाग्राम पर अपनी कार की तस्वीर पोस्ट की थी, तो सारा ने काले दिल वाले इमोजी के साथ टिप्पणी की और उन्होंने क्रिकेटर को बधाई दी थी।

Shubman Gill - Sara Tendulkar | Another Google goof-up! Search query shows  Sara Tendulkar as Shubman Gill's 'wife' | Cricket News

इंटरनेट पर दोनों के डेट करने की अफवाहें जोरों पर– इस कमेंट पर में भारत के ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या का ध्यान गया। ऐसी कुछ स्थितियां सारा और शुभमन के बीच लिंक-अप को लेकर पूरी अफवाहों को जन्म देती है।
लेकिन जो गूगल बताना चाह रहा है वह पूरी तरह को कोरी कल्पना ही है क्योंकि किसी भी स्तर पर यह तो सच नहीं है कि गिल और सारा ने आपस में शादी कर ली हो जिसका रिकॉर्ड केवल गूगल के पास हो।

Google एल्गोरिदम में ठीक ऐसी ही गड़बड़ी हाल ही में अनुष्का शर्मा को राशिद खान की पत्नी के रूप में दिखाने के बाद दिखी। हालांकि यह पता नहीं चल पाया है कि इस तरह के खोज परिणामों का क्या कारण है। खोजबीन करने पर केवल इतना पता चलता है कि राशिद ने अनुष्का और प्रीति जिंटा को अपनी पसंदीदा बॉलीवुड अभिनेत्री कहा था। एजेंसी