Home

पश्चिम बंगाल: बीजेपी की एक रैली में सौरव गांगुली के शामिल होने पर जानिए बीजेपी ने क्या कहा

नई दिल्ली। पश्चिम बंगाल में होने वाले आगामी विधानसभा चुनाव में कई मशहूर हस्तियां भी प्रचार में लगी हैं। सभी राजनीतिक दल फिल्मी सितारों से लेकर क्रिकेटरों तक का इस्तेमाल कर चुनाव में वोटों को भुनाने की कोशिश में है। इसी कड़ी में भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली के भी बीजेपी की एक रैली में शामिल होने की अटकलें हैं। हालांकि इसपर भाजपा ने स्पष्टीकरण दिया है।

भाजपा ने मंगलवार को कहा कि इस बारे में पूर्व क्रिकेटर को फैसला करना है कि वह सात मार्च को कोलकाता में होने वाली प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की रैली में शामिल होना चाहते हैं या नहीं। भाजपा के प्रवक्ता शामिक भट्टाचार्य ने कोलकाता में संवाददाताओं से कहा कि भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान अगर कार्यक्रम में हिस्सा लेना चाहते हैं और उनका स्वास्थ्य तथा मौसम संबंधी परिस्थितियां इसकी इजाजत देते हैं तो उनका स्वागत है।

गौरतलब है कि 48 वर्षीय गांगुली को 31 जनवरी को अस्पताल से छुट्टी मिली थी। जनवरी के शुरू में गांगुली को दिल का हल्का दौरा पड़ा था और हृदय से संबंधित ट्रिपल वेसेल डिजीज का पता चला था। इसके बाद ह्रदय तक जाने वाली धमनियों में अवरोध को दूर करने के लिए उनकी एक महीने में दो बार एंजीयोप्लास्टी की गई थी।

भट्टाचार्य ने कहा, ‘हम जानते हैं कि सौरव फिलहाल आराम कर रहे हैं। अगर वह कार्यक्रम में आने की सोचते हैं और उनका स्वास्थ्य तथा मौसम अनुकूल रहता है तो उनका बहुत स्वागत है। अगर वह आते हैं तो हमें लगता है कि उन्हें यह पसंद आयेगा। वहां मौजूद लोगों को भी अच्छा लगेगा। लेकिन इस बारे में (कार्यक्रम में शामिल होने के बारे में) हम नहीं जानते। यह फैसला उन्हें करना है।’  हालांकि इस मुद्दे पर बीसीसीआई प्रमुख की ओर से कोई बयान नहीं आया है। ऐसी अटकलें हैं कि वह राज्य में विधानसभा चुनाव से पहले राजनीति में शामिल होंगे। एजेंसी

Related Articles

Back to top button