उत्तर प्रदेश में वीकेंड लॉकडाउन का ऐलान,पूरे प्रदेश में नाइट कर्फ्यू भी लगेगा

उत्तर प्रदेश में वीकेंड लॉकडाउन का ऐलान,पूरे प्रदेश में नाइट कर्फ्यू भी लगेगा

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की योगी सरकार ने पूरे प्रदेश में सप्‍ताह में दो दिन लॉकडाउन लगाने का ऐलान किया है। शुक्रवार रात आठ बजे से सोमवार सुबह सात बजे तक यूपी में पूरी तरह से वीकएंड लॉकडाउन रहेगा।इसके अलावा पूरे राज्‍य में आज यानी मंलवार से हर रोज रात्रि कर्फ्यू लागू रहेगा। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को टीम इलेवन के साथ हुई बैठक में ये निर्देश दिए।अभी तक रात्रि कर्फ्यू उन्हीं जिलों में लागू था जहां हालात ज्यादा खराब थे पर कोरोना संक्रमितों की लगातार बढ़ती संख्या और अस्पतालों में मची आपाधापी को देखते हुए सरकार ने ये निर्णय लिया है।

यूपी के अतिरिक्त मुख्य सचिव,गृह विभाग अवनीश के अवस्थी ने बताया कि शनिवार और रविवार को यूपी में वीकेंड लॉकडाउन लागू किया जाएगा।लॉकडाउन शुक्रवार रात 8 बजे से लागू होगा और सोमवार सुबह 7 बजे तक जारी रहेगा। केवल आवश्यक सेवाओं की अनुमति होगी. सभी जिलों में रात का कर्फ्यू लगाया जाएगा।

सीएम ने प्रवासियों को लेकर सीमावर्ती जिलों में विशेष सतर्कता बरतने को कहा है। सीएम ने कहा कि महाराष्ट्र, राजस्थान और दिल्ली से प्रवासी जनों की वापसी हो रही है।सीमावर्ती जिलों में विशेष सतर्कता बरते जाते की आवश्यकता है। इन प्रवासी कामगार/श्रमिक जनों के सुगमतापूर्ण आवागमन की व्यवस्था की जाए।गृह विभाग और परिवहन विभाग समन्वय बनाकर आवश्यक कार्यवाही करें।इन प्रवासी श्रमिक जनों की टेस्टिंग और आवश्यकतानुसार ट्रीटमेंट की समुचित व्यवस्था होनी चाहिए।

 

 

Share