विजयदशमी एवं राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के स्थापना दिवस पर हुआ शस्त्र पूजन

विजयदशमी एवं राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के स्थापना दिवस पर हुआ शस्त्र पूजन

– भारत को विश्व गुरु बनाने के कार्य में जुट जाना चाहिए- प्रांत कार्यवाह

-स्वयंसेवकों ने लगाई गौ उत्पादों से बनी वस्तुओं की प्रदर्शनी

अर्जुन मिश्रा

फिरोजाबाद। विजयदशमी एवं राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के स्थापना दिवस के अवसर पर आरएसएस कार्यकर्ताओं ने शुक्रवार को लेबर कॉलोनी स्थित पंडित दीनदयाल उपाध्याय पार्क में सुबह 8 बजे शस्त्र पूजन कार्यक्रम एवं प्रदर्शनी का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम के मुख्य अतिथि आरएसएस के प्रांत कार्यवाह प्रमोद रहे। इस मौके पर दीनदयाल नगर की गौ संवर्धन गतिविधि के तत्वाधान में मनोज कटारिया के सहयोग से गौ उत्पादों की प्रदर्शनी लगाई गई। प्रदर्शनी में गाय के गोबर से बने दीए,लक्ष्मी गणेश की मूर्ति,बंदनवार सहित अनेक प्रकार के गौ उत्पादों का प्रदर्शन किया गया।

कार्यक्रम में प्रांत कार्यवाह विनोद ने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा कि महर्षि अरविंद की भविष्यवाणी के अनुसार वर्ष 2011 से भारत के लिए नए स्वर्णिम युग का प्रारंभ हो चुका है। ऐसे समय में हम सभी को अच्छे मनुष्य एक अच्छे नागरिक और एक अच्छे स्वयंसेवक की तरह आचरण करते हुए भारत को पुनः विश्व गुरु बनाने के कार्य में जुट जाना चाहिए। इस दौरान प्रांत कार्यवाह ने कई मुद्दों पर अपने विचार व्यक्त किए।

इस अवसर पर सह विभाग कार्यवाह बृजेश,नगर संघचालक प्रशांत महानगर सह शारीरिक शिक्षण प्रमुख प्रणव,नगर कार्यवाह नरेंद्र,प्रचार प्रमुख सिद्धार्थ राय,आदित्य मिश्रा,शालू अग्रवाल,सूरज वाजपेई,दिव्यांश बिष्ट आदि स्वयंसेवक मौजूद रहे ।

Share