बड़ी गाड़ियों के लिए 3 दिन बंद रहेगा वर्सोवा ब्रिज

बड़ी गाड़ियों के लिए 3 दिन बंद रहेगा वर्सोवा ब्रिज

आइ.आर.बी. करेगी ब्रिज की मरम्मत

पंकज दुबे/मीरा-भायंदर।  मुंबई-अहमदाबाद महामार्ग को जोड़ने वाला ब्रिज मरम्मत के लिए 3 दिनो के लिये बंद रहेगा, घोडबंदर के पास ये ब्रिज मुंबई और अहमदाबाद को जोड़ती हैं, जिसका इस्तेमाल मुख्यतः हेवी व्हीकल और ट्रांसपोर्ट के लिए होता है, और इसी वजह से इस मार्ग पर ट्रैफ़िक भी खूब रहता है।

वरिष्ट पुलिस निरीक्षक रमेश भामे ने कहा की, वर्सोवा ब्रिज पूरी तरह से बंद नहीं होगा, यहाँ आवाजाही के लिए 2 अलग-अलग ब्रिज है, नया ब्रिज और पुराना ब्रिज, मुंबई से गुजरात जाने के लिए जो पुराना है , आइ. आर. बी. ने उसके मरम्मत के लिए 3 दिन बंद रखने की अनुमति माँगी थी, इसलिए यह ब्रिज, 26, 27, और 28 तक बंद रहेगा। पर पैसेंजर ट्रांसपोर्ट इसका इस्तेमाल कर सकते है, जबकि गुड्स ट्रांसपोर्ट (मालवाहक गाड़ियों) के लिए यह बंद रहेगा।

रमेश भामे ने कहा की इस रास्ते पर ट्रैफ़िक कम करने के लिए हमें व्हीकल पापुलेशन कम करने की ज़रूरत है, इसके लिए हमने अधिसूचना जारी किया है, जिसमें मुंबई से गुजरात जाने के लिए कुछ लिमिटेड गाड़ियों को ही अनुमति है, जबकि ठाणे से जो ट्रैफ़िक इस मार्ग पर आता है वह JNPT का ट्रैफ़िक है, इसलिए वर्सोवा ब्रिज पर उनको अनुमति नहीं है, ऐसे गाड़ियाँ थाने-भिवंडी-वाडा जैसे रास्ते का इस्तेमाल कर गुजरात जा सकती है।

 

Share