अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर जनपद को मिली दो महिला चौकियों की सौगात,हुआ लोकार्पण

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस पर जनपद को मिली दो महिला चौकियों की सौगात,हुआ लोकार्पण

टूंडला। अंतरराष्ट्रीय महिला दिवस के अवसर पर थाना टूंडला और सिरसागंज को सोमवार को दो नई महिला रिपोर्टिंग चौकियों की सौगात मिल गई। जिसका वर्चुअल उद्घाटन इन्दिरा गाँधी प्रतिष्ठान,लखनऊ से वीडियो कॉन्फ्रेसिंग के माध्यम से प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के द्वारा सुबह किया। इन महिला चौकियों की शुरुआत होने से दूरदराज से आने वाली महिलाओं को महिला थाने का चक्कर नहीं लगाना पड़ेगा। उनकी सभी समस्याओं का निदान इसी चौकी पर हो जाएगा। चौकी पर महिलाएं बिना झिझक महिला पुलिस कर्मियों को अपनी शिकायत और समस्याएं बता सकेंगी।यह चौकी परिवार परामर्श केंद्र के रूप में भी कार्य करेगी। महिला चौकी अब उन महिलाओं और युवतियों की आवाज बन सकेंगी,जिनकी शिकायतें सही सुविधा ना मिलने से दम तोड़ देती थी। अब महिलाओं और पुलिस के बीच रिक्त स्थान को यह महिला चौकी कम करने का कार्य करेगी

इसके साथ ही अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर एसएसपी अजय कुमार पांडे ने 21 थाना क्षेत्रों की तेजतर्रार प्रतिभावान 22 नारी शक्ति मथुरा नगर निवासी कल्पना राजोरिया,आरती शर्मा जैन नगर,नीतू सिंह लोहिया नगर,एमजी डिग्री कॉलेज की असिस्टेंट प्रोफेसर डॉ.संध्या द्विवेदी,प्रिंसी जैन नगर खेड़ा,डॉ.मधुरिमा गुप्ता सुहाग नगर,खुशी तिवारी बिहारी नगर,फिरदौस अंजुम फिरोजाबाद,वैष्णवी दुबे शिकोहाबाद,अपराजिता सिंह शिकोहाबाद,अलीशा सिंह शिकोहाबाद,प्राची यादव शिकोहाबाद,भूमिका लेबर कॉलोनी फिरोजाबाद,शिवानी सिंह मटसेना,नीरू मटसेना श्वेता,पोरवाल सिरसागंज,निशी शर्मा सिरसागंज,आशा पोरवाल सिरसागंज,निशी शर्मा एडवोकेट नसीरपुर, मनोरमा पचोखरा,जय शर्मा प्रधानाध्यापक प्राथमिक विद्यालय टूंडला,शीतल देवी टूंडला को प्रशस्ति पत्र एवं उपहार देकर सम्मानित किया। कार्यक्रम में एसएसपी ने महिलाओं को जागरूक करते हुए कहा अपने जीवन में 5 क्वालिटी सुरक्षा,सोच,समय,संकल्प संवाद को जीवन में उतार कर आगे बढ़ने की बात कही।

कार्यक्रम के दौरान एसएसपी अजय कुमार पांडे ने कहा कि शासन के निर्देशानुसार थाना टूंडला और सिरसागंज परिसर में दो महिला पुलिस चौकियों की स्थापना की गई है। यह चौकियां थाना की शाखा के रूप में कार्य करेगी,ताकि दूरदराज की महिलाओं को महिला थाने का चक्कर न लगाना पड़े, बल्कि उनकी समस्याओं का निदान यही महिला पुलिस चौकी पर हो जाए। यह चौकी परिवार परामर्श केंद्र के रूप में भी कार्य करेगी। इस तरह से दो महिला पुलिस चौकियां फिरोजाबाद जनपद को मिली हैं।इस मौके पर विधायक सदर मनीष असीजा,विधायक शिकोहाबाद डॉ.मुकेश वर्मा,विधायक टूंडला,एसपी सिटी मुकेश कुमार मिश्रा,एसडीएम टूंडला,क्षेत्राधिकारी टूंडला देवेन्द्र कुमार,प्रभारी निरीक्षक टूण्डला,अन्य पुलिसकर्मी व कर्मचारी एवं जनपद के सभ्रान्त नागरिक मौजूद रहे।

 

Share