सोपोर आतंकवादी हमले में दो पुलिसकर्मी शहीद,दो लोगों की भी मौत

सोपोर आतंकवादी हमले में दो पुलिसकर्मी शहीद,दो लोगों की भी मौत

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के बारामूला जिले स्थित सोपोर में आतंकवादियों ने शनिवार दोपहर पुलिस और सीआरपीएफ की टुकड़ी पर हमला कर दिया। इस हमले में दो नागरिकों की मौत हो गई है।वहीं, घटना में दो पुलिसकर्मी गंभीर रूप से घायल हो गए थे। दोनों जवानों ने भी अस्पताल ले जाने के दौरान दम तोड़ दिया।आतंकियों की धरपकड़ के लिए सुरक्षा बलों ने पूरे इलाके को घेरकर तलाशी अभियान शुरू कर दिया है।जून की शुरुआत में ही पुलवामा के त्राल में भारतीय जनता पार्टी के नेता राकेश पंडित की आतंकियों ने हत्या कर दी थी। रिपोर्ट्स के अनुसार,पंडित पर हमला उस समय किया गया था,जब वे अपने दो सुरक्षा अधिकारियों PSO के साथ नहीं थे।उस दौरान बीजेपी के कई नेताओं ने पार्टी के सदस्यों पर हो रहे हमलों की निंदा की थी।

इस आतंकी हमले में मारे गए दो नागरिकों की पहचान मंजूर अहमद और बशीर अहमद के रूप में की गई है।खबर है कि हमले में मारे गए दोनों नागरिक क्राल तेंग के रहने वाले थे।घायल हुए तीन पुलिसकर्मियों समेत एक एसआई और दो नागरिकों को श्रीनगर रेफर किया गया था। सभी की हालत बेहद नाजुक बताई जा रही थी. पुलिस ने जानकारी दी है कि इस हमले में लश्कर ए तैयबा के आतंकी शामिल थे।

बीती 6 जून रविवार को भी पुलवामा में सुरक्षा बलों पर ग्नेनेड से हमला किया गया था. उस हमले में कम से कम 9 लोग घायल हो गए थे. यह धमाका दक्षिण कश्मीर के अंवतीपुरा के त्राल में बस अड्डे के पास हुआ था. पुलिस अधिकारी ने जानकारी दी थी कि आतंकवादियों ने पुलिस और सीआरपीएफ की नाका पार्टी पर ग्रेनेड फेंका था।हालांकि,निशाना चूक गया था,लेकिन नागरिक घायल हो गए थे.समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार,बीते शुक्रवार को शोपियां जिले के लिटर अग्लर इलाके में पुलिस और सीरपीएफ की संयुक्त टुकड़ी पर गोलीबारी कर दी थी।

 

 

Share