ट्विटर यूजर्स हर महीने कमा सकते हैं डॉलर

ट्विटर यूजर्स हर महीने कमा सकते हैं डॉलर

अगर आप सोशल मीडिया प्लेटफाॅर्म ट्विटर का इस्तेमाल करते हैं और आपके अधिक फाॅलोअर्स हैं तो आपके लिए बड़ी खुशखबरी है। माइक्रो ब्लाॅगिंग साइट ट्विटर पर अब इंस्टाग्राम,यूट्यूब की तरह ही अपने यूजर्स को पैसे कमाने का मौका मिलेगा।ट्विटर ने दो नए फीचर का ऐलान किया है। इस नए फीचर के साथ ही कंपनी अब यूजर्स को कमाने का मौका भी देगी।कंपनी के ऐलान के मुताबिक,अब यूजर्स को अपने फॉलोअर्स को अतिरिक्त कंटेंट दिखाने और समूह आधारित विशेष कंटेंट बनाने और समूह में शामिल करने की सुविधा मिलेगी।

इसमें एक सुपर फॉलो पेमेंट फीचर होगा जिसमें यूजर्स अपने फॉलोअर्स को अधिक कंटेंट तक पहुंच देने के लिए पैसा ले सकेंगे। इसमें बोनस ट्वीट,कम्युनिटी ग्रुप तक पहुंच,न्यूजलेटर की सदस्यता शामिल है।ट्विटर ने स्क्रीनशॉट के जरिए दिखाया है कि किस तरह ट्विटर यूजर्स हर महीने 4.99 डॉलर कमा सकते हैं। ट्विटर अपने यूजर्स को अपने फैंस के जरिए कमाई का जरिया मुहैया कराना चाहता है। हालांकि,ये सुविधाएं लॉन्च कब होगी इसके बारे में अभी कुछ नहीं बताया गया है।

बता दें कि यूजर्स के लिए इन दिनों डायरेक्ट पेमेंट टूल बेहद महत्वपूर्ण रहा है। पैट्रियन भी काफी सफल रहा है। फेसबुक से लेकर यूट्यूब और गिट हब समेत अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्म्स ने भी इस तरह की पेमेंट सर्विस को लॉन्च किया है। अब ट्विटर भी इसमें अपनी हिस्सेदारी रखेगा। हालांकि,इस बारे में अधिक खुलासा नहीं किया गया है।कंपनी के मुताबिक,इस सब्सक्रिप्शन फीचर से कंपनी का भी राजस्व बढ़ेगा।

ट्विटर ने अपने इस नए फीचर का नाम ‘कम्युनिटी’ रखा है।यह काफी हद तक फेसबुक ग्रुप की तरह होगा। इसमें यूजर्स अपने मन मुताबिक ग्रुप बना सकते हैं और इसमें शामिल हो सकेंगे। ट्विटर इन्हें इनकी पसंद के अनुसार विषयों पर कई ट्वीट दिखाएगा।हाल ही में ट्विटर के सीईओ जैक डोरसे की क्रेडिट और पेमेंट्स फर्म स्क्वायर ने बिटकॉइन में 17 करोड़ डॉलर का निवेश किया है।यह क्रिप्टोकरंसी में इसके पिछले निवेश से 3 गुना ज्यादा है। कंपनी ने अपनी तिमाही आय की रिपोर्ट में बताया कि उसने 51,236 की औसत कीमत पर लगभग 3,318 बिटकॉइन खरीदे हैं।

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published.