पुलिस अधिकारी बनकर लोगों से ठगी करने वाला टीवी एक्टर हुआ गिरफ्तार

नई दिल्ली। टीवी एक्टर को मुंबई क्राइम ब्रांच ने धोखाधड़ी के आरोप में गिरफ्तार किया है। यह टीवी कलाकार 40 वर्षीय अभिनेता पुलिस अधिकारी बन कर बुजुर्गों को ठगता था। इसपर कई लोगों ने धोखाधड़ी के आरोप लगाए हैं।

इस अभिनेता का नाम सलमान उर्फ जाकिर बताया जा रहा है। सलमान टीवी के फेमस टीवी प्रोग्राम्स में काम कर चुका है। सलमान ने ‘सावधान इंडिया’, ‘छत्रपति राजा शिवाजी’ जैसे सीरियल्स में काम किया है। इसके अलावा सलमान ने ‘गुलमकई’ और ‘बहनचोर’ जैसी फिल्मों में भी काम किया है।

एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, इस एक्टर की गिरफ्तारी देहरादून पुलिस द्वारा मुंबई पुलिस को दी गई सूचना के बाद हुई है। वहीँ, पीटीआई की रिपोर्ट के अनुसार, सलमान पुलिस अफसर बनकर दूसरे राज्यों में बुजुर्गों को ठगता था और फिर वापस मुंबई आ जाता था। सलमान अब तक उत्तराखंड, चंडीगढ़ और उत्तर भारत के कई शहरों में लोगों को अपनी ठगी का निशाना बना चुका है।

मुंबई क्राइम ब्रांच के अधिकारियों ने बताया है कि धोखाधड़ी के आरोप में आईपीसी की कई धाराओं के तहत देहरादून के पटेल नगर पुलिस स्टेशन में सलमान के खिलाफ केस कर लिया गया है। देहरादून पुलिस ने तकनीकी सहायता से आरोपी को मुंबई के ओशिवारा में ट्रैक किया था। जिसके बाद मुंबई पुलिस ने अपनी कार्यवाई शुरू की थी।

मुंबई पुलिस के हरकत में आने के बाद मुंबई क्राइम ब्रांच ने ओशिवारा स्थित सलमान के घर से उसे गिरफ्तार कर लिया। पुलिस अधिकारियों ने बताया कि शुरूआती जांच में यह बात सामने आई है कि आरोपी सलमान उर्फ जाकिर ने नागपुर में तीन और उत्तराखंड में दो लोगों को अपना शिकार बनाया था। अभी आरोपी सलमान को ट्रांसिट रिमांड पर देहरादून पुलिस को सौंप दिया गया है।

एक रिपोर्ट की माने तो आरोपी सलमान पहले तो पुलिस द्वारा पूछताछ किए जाने सवालों और खुद पर लगे आरोपों से इनकार करता रहा। वो लगातार यही कहता रहा कि वो ऐसा कोई काम नहीं करता, क्योंकि टीवी इंडस्ट्री में उसकी एक अच्छी पहचान है हालांकि, बाद में उसने इस मामले में खुद पर लगे आरोपों को मान लिया। एजेंसी