अगर आप सिगरेट पीते हैं तो यह जगह आपके लिए नहीं

नई दिल्ली । अगर आप सिगरेट पीने के शौकीन है तो यह जगह शायद आपके लिए नहीं है यानी कि इस जगह पर अगले कुछ सालों में आप सिगरेट नहीं पी पाएंगे। अमेरिकन द्वीप हवाई में विश्व भर से सैलानी साल भर छुट्टियां मनाने यहां आते रहते हैं यहां के बीच  दुनिया में काफी प्रसिद्ध है।

अगर आप आने वाले कुछ वर्षों में यहां पर आकर छुट्टियां बिताने की सोच रहे हैं और आप सिगरेट के शौकीन हैं तो आपको छुट्टियों के दौरान परेशानी का सामना करना पड़ सकता है। आने वाले कानूनों के तहत अमेरिकी दीप हवाई में धूम्रपान पर प्रतिबंध लगाने और सिगरेट की बिक्री को लेकर नए-नए कठोर नियम बनाए जा रहे हैं।  जैसे यहां सिगरेट खरीदने की न्यूनतम आयु 100 वर्ष करने पर विचार किया जा रहा है ।

आने वाले कानून 2024 तक अमेरिकी दीप  पर सिगरेट प्रतिबंधित करने में काफी प्रभावी साबित हो सकता है।  हवाई में सिगरेट की खरीदारी को लेकर कठोर नियम है।  वर्तमान कानून के तहत हवाई में सिगरेट खरीदने की न्यूनतम उम्र 21 साल है। डेमोक्रेट नेता रिचर्ड क्रेग ने  सिगरेट खरीदने की न्यूनतम आयु अगले साल तक की साल करने का प्रस्ताव रखा है।  वहीं 2021 में यह उम्र 40 साल 2022 में 50 और 2023 में 60 साल हो जाएगी 2024 आते-आते यह न्यूनतम आयु 100 वर्ष हो जाएगी। Agency Input

more recommended stories