प्रॉपर्टी टैक्स के नए नियम से व्यापारियों में रोष

प्रॉपर्टी टैक्स के नए नियम से व्यापारियों में रोष

शैलेन्द्र पांडे / मीरा भायंदर । मीरा भायंदर महानगरपालिका के नए आदेशानुसार बढे हुए क्षेत्रफल के आधार पर प्रॉपर्टी टैक्स भरा जाए ऐसा एक नोटिस जारी हुआ है नोटिस के अनुसार मनपा ने 1 अप्रैल 2015 से लेकर 31 मार्च 2021 तक का टैक्स भरने का निर्देश जारी किया है भायंदर स्टेनलेस स्टील मनुफक्चरर्स & ट्रेडर्स एसोसिएशन ने इस आदेश को अयोग्य ठहराया है एसोसिएशन एक डेलीगेशन बनाकर शीघ्र ही मनपा आयुक्त से मुलाकात करेगी और अपना पक्ष रखेगी।

भायंदर स्टेनलेस स्टील मनुफक्चरर्स & ट्रेडर्स एसोसिएशन के वाईस चेयरमैन हंसु कुमार पांडे ने कहा की कोरोना ने पहले से ही व्यापारियों की कमर तोड़ रखी हैं ऐसे में इस तरह का जुर्माना उचित नही है और व्यापारियों की परेशानियों को और बढ़ा रहा है। एसोसिएशन की तरफ से मैं ये मांग करता हूँ की मनपा अपने प्रस्ताव पर एक बार पुनः विचार करे ।

और पिछले 5 वर्षो का कर रद्द करते हुए सिर्फ वर्ष 2020-2021 का कर स्वीकार करें मनपा से हमारा यह भी अनुरोध हैं की हमें वर्ष 2020-2021 की टैक्स पावती मुहैया करवाते हुए हमारे बांधकाम को अधिकृत घोषित करें ताकि भविष्य में हमें और भी दिक्कतों का सामना न करना पड़े।

इस विषय पर एसोसिएशन के द्वारा आयोजित की गयी मीटिंग में अध्यक्ष राजेंद्र मित्तल, हितेन भाई गड़ा, वाईस चेयरमैन हंसु कुमार पांडे, सेक्रेटरी भूप सिंह, जॉइंट सेक्रेटरी हेमचंद करानी, सलाहकार दिलीप घरत मुख्य रूप से उपस्थित थे।

Share