Home Sports कोरोना वायरस की वजह से अब 2021 में होगा टोक्यो ओलिंपिक!

कोरोना वायरस की वजह से अब 2021 में होगा टोक्यो ओलिंपिक!

टोक्यो। जिसका डर था आखिरकार वही हुआ. कोरोना वायरस के चलते टोक्यो में होने वाले ओलिंपिक खेल टलने जा रहे हैं. ओलिंपिक खेलों को एक साल के लिए स्थगित किया जाएगा. जिसका मतलब है कि अब टोक्यो में ओलिंपिक खेलों का आयोजन 2021 में होगा. ऐसा पहली बार हो रहा है जब किसी महामारी के चलते ओलिंपिक खेल टलने जा रहे हैं. इससे पहले ओलिंपिक खेल तीन बार रद्द भी हो चुके हैं।

- Advertisement -

पहली बार 1916 में प्रथम विश्व युद्ध के दौरान ओलिंपिक को रद्द करना पड़ा था. इसके बाद 1940 और 1944 के दौरान द्वितीय विश्व युद्ध की वजह से ओलिंपिंक खेल नहीं हो पाए थे. हालांकि इसका आधिकारिक ऐलान अभी नहीं किया गया है, लेकिन जल्द ही इसकी घोषणा कर दी जाएगी. जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे ने भी साफ कर दिया है कि ओलिंपिक का टलना तय है।

आईओसी के वरिष्ठ अधिकारी डिक पाउंड ने यूएसए टुडे स्पोर्ट्स से कहा कि ओलिंपिक गेम्स स्थगित किए जाएंगे, इसकी बाकी जानकारियों पर अगले चार सप्ताह में काम किया जाएगा. उन्होंने कहा, ‘जितनी जानकारी है उसके मुताबिक आईओसी ने ओलंपिक गेम्स को स्थगित करने का फैसला ले लिया है. इतना कह सकता हूं कि ओलंपिक गेम्स 24 जुलाई से शुरू नहीं होंगे।

कोरोना वायरस बना ओलिंपिक स्थगित होने की वजह
बता दें काफी समय से कोरोना वायरस टोक्यो ओलिंपिक पर खतरे की तरह मंडरा रहा था लेकिन जापान की ओलिंपिक कमेटी और इंटरनेशनल ओलिंपिक कमेटी समय पर ही खेलों का आयोजन करने की बात कह रही थी लेकिन कोरोना वायरस का विकराल रूप देख अब इन खेलों को स्थगित करने का फैसला करना पड़ा.

बता दें कोरोना वायरस को देखते हुए पहले ही कनाडा और ऑस्ट्रेलिया जैसे बड़े देशों ने ओलिंपिक से नाम वापस ले लिया था. वहीं खेलों के कई बड़े संघ पहले ही ओलिंपिक को स्थगित करने की मांग कर रहे थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

गरीब-बेसहारों को बांटे भोजन व पानी के पैकेट

फिरोजाबाद। राजस्थान,दिल्ली,गुजरात राज्यों से फिरोजाबाद होकर अपने घरों को लौट रहे जरूरतमंद लोगों को पार्षद कन्हैयालाल गुप्ता ने अन्य कार्यकत्ताओं के साथ फिऱोज़ाबाद-मक्खनपुर फ्लाईओवर,हाईवे...

दिल्ली पुलिस ने खाली काराया निजामुद्दीन का मरकज, 2100 से ज्यादा लोग थे मौजूद

नई दिल्ली. निजामुद्दीन का मरकज आज सुबह करीब 4 बजे दिल्ली पुलिस ने खाली करा लिया गया. जब मरकज खाली कराया जा रहा था,...

टूंडला में आरएसएस ने शुरू की हेल्पलाइन सेवा,फोन आते ही स्वयंसेवक पहुंचाएंगे जरूरतमंदों के घर भोजन सामग्री

टूंडला (फिरोजाबाद)। लॉक डाउन के कारण गरीब तबके के जरूरतमंदों के लिए आवश्यक भोजन सामग्री की जिम्मेदारी राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ताओं ने संभाल...

राष्ट्रीय चेतना सेवा समिति ने राहगीर-तीमारदारों को भोजन वितरित किया

फिरोजाबाद। देश पर आए कोरोना संकट के दौरान नगर में कई समाजसेवी संस्थाएं लोगों की मदद करने आगे आई है। मंगलवार को राष्ट्रीय चेतना...

Recent Comments