लड़की से छुटकारा पाने को युवक ने की चाकू से गला रेतकर हत्या,हत्यारा पहुंचा जेल

लड़की से छुटकारा पाने को युवक ने की चाकू से गला रेतकर हत्या,हत्यारा पहुंचा जेल

फिरोजाबाद।लड़की से छुटकारा पाने के लिए युवक ने उसकी हत्या की साजिश रच डाली।खाली पड़े प्लॉट में युवक ने युवती की चाकू से गला रेत कर हत्या कर दी और फेंक दिया।पुलिस को हत्या में प्रयुक्त रक्त रंजित चाकू बरामद हुआ है।थाना रसूलपुर पुलिस ने युवक को गिरफ्तार घटना का पर्दाफाश कर आरोपी को जेल भेज दिया है।

थाना रसूलपुर क्षेत्र के मोहल्ला सती नगर आशावाद निवासी राज किशोर पुत्र राम सिंह मृतक लड़की ज्योति कुमारी के घर चूड़ी के अड्डे चलाने का काम करता था। उसी दौरान युवक का युवती से प्रेम प्रसंग हो गया था। लड़की के परिजनों को इस रिश्ते से आपत्ति थी।राजकिशोर,ज्योति के बार-बार फोन करने और मिलने की कहने से तंग आ गया था। इसी के चलते उसने ने ज्योति को जान से मारने की योजना बनाई और बाजार से चाकू खरीदा।

कुछ दिन पहले राजकिशोर किसी काम से बीकानेर चला गया था। जब फिरोजाबाद लौट कर आया तो उसने ज्योति को मिलने के लिए बुलाया।ज्योति दवा लेने की कह कर घर से निकलती है। 29 जुलाई को दोनों लोग गली के रास्ते विक्टोरिया पार्क होते हुए होंडा वाला बाल गली नंबर 18 में सुरेश गुप्ता के खाली पड़े प्लॉट में पहुंचते हैं। उसके बाद राजकिशोर ने अपने हाथ से ज्योति का मुंह दबा दिया जिसके चलते युवती जमीन पर गिर जाती है। उसी दौरान राजकिशोर ने अपने पास रखा चाकू निकाल कर ज्योति का गला रेत देता है और भाग जाता है। कुछ देर बाद प्लॉट में तड़प तड़प करयुवती मर जाती है।

30 जुलाई को वार्ड नंबर-30 नींबू वाला बाग के पार्षद सतपाल प्रजापति ने खाली प्लॉट में एक युवती के मर्डर की सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए पैम्पलेट जारी कर युवती की पहचान करने की अपील की। उसी शाम लड़की के पिता राकेश पुत्र कालीचरण निवासी सती नगर आसफाबाद रसूलपुर ने अपनी 18 वर्षीय लड़की ज्योति के गुम होने की सूचना पुलिस को दी। पुलिस इस मामले में मुकदमा दर्ज करती है। पुलिस गुमशुदगी दर्ज कराने वाले लड़की के पिता से एक अज्ञात लड़की की शिनाख्त करआती है मृतक लड़की कोई और नहीं बल्कि उसकी ज्योति निकली।

इस मर्डर को सुलझाने के लिए एसपी सिटी मुकेश चंद्र मिश्र के नेतृत्व में क्षेत्राधिकारी नगर,थानाध्यक्ष रसूलपुर व पचोखरा,एसओजी,डॉग स्क्वायड एवं फॉरेंसिक की टीम बनाई जाती है।पुलिस कई स्थानों के वीडियो फुटेज इकट्ठे करती है।24 घंटे के बाद पुलिस को कई पहलुओं की तफ्तीश करने पर हत्यारे की सुराग मिल जाता है। रविवार 1 अगस्त 2021 को सुबह 6:05 बजे पुलिस हत्यारे राजकिशोर पुत्र राम सिंह निवासी दिल्ली वाले लाला के मकान के पास सती नगर आसफाबाद रसूलपुर तक पहुंच जाती है उसे उसके घर से गिरफ्तार कर लिया जाता है। पुलिस ने राजकिशोर की निशानदेही पर हत्या में प्रयुक्त चाकू बरामद किया। आरोपी को पुलिस ने कोर्ट में पेश कर जेल भेजा है।

Share