डायबिटीज को नियंत्रित रखने के लिए, इन चीजों का सेवन अवश्य करें

लाइफस्टाइल डेस्क ।डायबिटीज की बीमारी हमारे शरीर के ब्लड शुगर लेवल में बढ़ोत्तरी के बढ़ने लगती है।ऐसे में लोग मीठी चीजों का सेवन करना बंद कर देते है ताकि शरीर का ब्लड शुगर लेवल नियंत्रित बना रहें है।लेकिन आज हम आपको शरीर का ब्लड शुगर लेवल को नियंत्रित रखने वाले व्यंजनों की जानकारी दे रहे है। इन व्यंजनों में सभी चीनी, कैलोरी और वसा को स्लैश करने के लिए सरल स्वैप शामिल हैं और शानदार से कम कुछ भी स्वाद का प्रबंधन नहीं करते हैं।जिससे यह आपकी पार्टी के लिए या आपके दिन भर के दिनचर्या का एक हिस्सा हो सकता है।

लो फैट शवारम-
डायबिटीज के मरीजों के लिए लो फैट शवारम एक शानदार विकल्प है, जो कि पैन फ्राइड फालफेल, टमाटर, प्याज और मिर्च के साथ स्टफ किया जाता है। आप इस कम वसा वाले शवारम का उतना ही आनंद लेंगे। कुछ लोग इसे दही-आधारित सॉस के साथ खाना भी पंसद करते है।

कम वसा वाले अजवाइन का सूप-
जब आपका पेट फूलना शुरू हो जाता है, तो आप एक ऐसा स्नैक चाहते हैं, जिसमें आपकी रक्त शर्करा को बढ़ाए बिना आपकी भूख हो सकती है। अजवाइन के सिर्फ एक बड़े डंठल में 10 से अधिक कैलोरी नहीं होती है। अब कितना कमाल है। तो आप अपने सूप के अलावा विचारों के लिए इस पर विचार करें। यह अन्य सब्जियों के साथ पूरी तरह से चला जाता है, और कैलोरी की मात्रा को कम किए बिना पोषक तत्वों पर अधिक होता है।

शुगर फ्री चावल का हलवा-
यह मीठा इलाज लेमनग्रास दालचीनी और कुछ ताज़ी जमीन जायफल के संयोजन के साथ तैयार किया जाता है। यह निश्चित रूप से आपकी पसंदीदा मिठाई की सूची में उच्च होता जा रहा है। आप एक अनानास अदरक के स्टू के साथ सर्व कर सकते हैं जो नींबू के स्वाद के साथ संरक्षित होता है। एजेंसी