BJP नेता के घर पर हमला करने वाले तीन आतंकियों को किया ढेर

BJP नेता के घर पर हमला करने वाले तीन आतंकियों को किया ढेर

नई दिल्ली। जम्मू- कश्मीर के पुलवामा जिले में शुक्रवार को आतंकवादियों और सुरक्षा बलों के बीच हुई मुठभेड़ में भाजपा नेता के घर पर हमला करने वाले तीन आतंकवादी मारे गए। पुलिस ने यह जानकारी दी। पुलिस के एक अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ शुक्रवार सुबह उस वक्त शुरू हुई जब दक्षिण कश्मीर जिले के काकापोरा इलाके के धोबी मोहल्ला में आतंकवादियों की मौजूदगी की सूचना पर सुरक्षा बलों ने तलाश अभियान चलाया। उन्होंने बताया कि तलाश अभियान के दौरान आंतकवादियों ने पुलिस बल पर गोलीबारी की, जिसके बाद बल ने भी जवाबी कार्रवाई की।

अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ में तीन आतंकावादी मारे गए। उन्होंने बताया कि आतंकियो और उनके संगठन की पहचान की जा रही है। उन्होंने बताया कि सुरक्षा र्किमयों को मुठभेड़ स्थल से हथियार और गोला बारूद सहित आपत्तिजनक सामग्री बरामद हुई है। कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने बताया कि मारे गए आतंकवादी बृहस्पतिवार को भाजपा नेता अनवर अहमद के नौगाम स्थिति आवास पर हुए हमले में शामिल थे। इस हमले में पुलिस कर्मी रमीज राजा शहीद हो गए थे।

आईजीपी ने कहा, ‘जी हां, वे कल हुए हमले में शामिल थे।’ उन्होंने हालांकि इस बारे में विस्तृत जानकारी नहीं दी। अधिकारी ने बताया कि मुठभेड़ के दौरान दो नागरिक भी घायल हो गए। घायलों की पहचान पास पुलवामा के संबूरा के इशरत जान (25) और गुलाब नबी डार (42) के तौर पर हुई है। उन्होंने बताया कि इन्हें पहले नजदीक स्थित एक अस्पताल ले जाया गया और फिर एसएमएचएस में भर्ती कराया गया। दोनों की हालत स्थिर है।

Share