प्रदेशफिरोजाबाद

पंचायत चुनाव में गड़बड़ी करने वालों को बख्शा नहीं जाएगा-एसएसपी

फिरोजाबाद। आगामी त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के दृष्टिगत चुनाव प्रक्रिया को सकुशल संपन्न कराए जाने हेतु पुलिस ने सभी तैयारियां कर ली है,जिससे कि शांतिपूर्ण ढंग से मतदान हो सके। मतदान के दौरान माहौल खराब करने वाले गुंडा तत्वों पर पुलिस कड़ी कार्रवाई करेगी।

इस संबंध में वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय कुमार पांडे ने शुक्रवार को बयान जारी कर कहा कि पंचायत चुनाव की तैयारियां पिछले एक माह से भी ज्यादा समय से पुलिस के द्वारा की जा रही है। भय और लालच देकर मतदाता को प्रभावित ना किया जा सके। दबंग,अराजक तत्व या अपराधी मतदान केंद्रों पर कोई भी गड़बड़ी न कर सके इसके लिए फिरोजाबाद पुलिस की भरसक तैयारियां है। गुंडा एलिमेंट्स को चिन्हित करने का काम पुलिस ने शुरू कर दिया है। इनके विरुद्ध जिला बदर की कार्रवाई शुरू कर दी गई है। कई बार अवैध असला और लाइसेंसी असला चुनाव के समय प्रयोग किया जाता है। उसके निराकरण के लिए अभियान चलाकर अवैध असला को जप्त किया जा रहा है तथा लाइसेंसी अपनों को जमा कराने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

इस दौरान साथ ही साथ शराब से संबंधित मामले सामने आते हैं,चुनाव में मतदाता को लालच देने के लिए शराब और रुपए का वितरण किया जाता है। इन सब पर निगरानी के लिए पुलिस की टीमें बनाई गई हैं।शराब माफियाओं पर लगातार कड़ी कार्रवाई की जा रही है,उनकी संपत्ति को कुर्की करके जब्त किया जा रहा है। उनके गुर्गों को जेल भेजा जा रहा है। मतदान केंद्र पर भौतिक रूप से सत्यापन किया जा रहा है जिससे वहां पर चाक चौबंद सुरक्षा रहे। जब चुनाव के दौरान मतदाता वोट देने जाए,तो उसको कोई परेशानी ना हो। पुलिस और जिला प्रशासन दोनों इस में लगे हुए हैं। मुझे उम्मीद है कि आगामी चुनाव में पुलिस बेहतर कार्य करेगी। किसी भी मतदाता का भय,लालच के कारण वोट प्रभावित  नहीं होगा। सभी लोग निश्चित रहे,अपने वोट का प्रयोग करें। मवाली,गुंडा सावधान रहें,अगर गड़बड़ी करने की कोशिश की तो उनको कतई बख्शा नहीं जाएगा। कड़ी से कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Back to top button