आपके हाथो की उंगलियों में छुपा है ये राज

SONY DSC

नई दिल्ली। हस्त रेखा ज्ञान और हमारे शारीरिक अंगो की बनावट के आधार पर हमारे भविष्य से जुड़े कई राज और व्यक्तित्व, व्यवहार आदि का पता लगाया जा सकता है। समुद्रशास्त्र में इन बातों का उल्लेख किया गया है।

यहां हम बताएंगे कि किसी व्यक्ति की दो उंगलियों, अनामिका और तर्जनी की लंबाई को देखकर कैसे उसके गुणों और स्वभाव के बारे में बहुत कुछ अनुमान लगाया जा सकता है। हालाकिं कुछ लोग इन बातों पर विश्वास नहीं करते हैं लेकिन समुद्रशास्त्र के अनुसार ये सही है।

जब तर्जनी उंगली अनामिका से बड़ी होती है

जिन लोगों की तर्जनी उंगली अनामिका से बड़ी होती है, ऐसे लोगों को अपने आप पर पूरा भरोसा होता है और उन्हें अकेले में रहना पसंद होता है। इन्हे पसंद नहीं होता है कि कोई भी इनके काम में दखल दें।

जब अनामिका तर्जनी अंगुली से बड़ी होती है

जिस व्यक्ति की अनामिका उंगली तर्जनी से लंबी होती है, वे स्वभाव से काफी दृढ़ होते हैं। वे जो भी काम करते हैं उसे मन लगा कर करते हैं और जिस काम को करने की ठान लें उसे पूरा कर के ही दम लेते हैं। वे हवा में एक महल बनाने का सपना नहीं देखते हैं। इन्हे सब कुछ अपनी मेहनत से हासिल करना पसंद होता है और ये इसे पूरा कर भी लेते हैं।

जब दोनों समान हैं

जिन लोगों की उंगली और तर्जनी एक दूसरे के बराबर होती है, वे स्वभाव से बहुत स्नेही माने जाते हैं। ये अपने परिवार वालों और दोस्तों के लिए भी काफी स्नेह रखते हैं। इसके साथ ही मासूमियत और ईमानदारी भी उनकी सबसे बड़ी खासियत है। हालाकिं ये सभी लड़ाई झगड़ों से दूर रहते हैं लेकिन अगर कोई इन्हे जानबुज कर उकसाता है तो उसकी खैर नहीं। एजेंसी