जियो से भी सस्ता आ गया बीएसएनएल का यह नया प्लान

नई दिल्ली। जियो के प्लान हमेशा बाकी कंपनियों के प्लान से किफायती होते हैं। रिलायंस जियो और बाकी टेलिकॉम कंपनियों से मिल रही चुनौतियों की वजह से सरकारी टेलिकॉम कंपनी बीएसएनएल को बड़ा नुकसान हुआ। ऐसे में कंपनी ने नए प्लान की घोषणा की है। खास बात ये हैं कि BSNL का ये प्लान रिलायंस जियो के प्लान को सीधी चुनौती दे रहा है। BSNL का ये नया प्लान जियो के प्लान से भी सस्ता है।

BSNL का नया प्लान भारत संचार निगम लिमिटेड (BSNL) ने सरकार की ओर से राहत पैकेज मिलने की घोषणा के बाद तेजी से कमबैक करने की तैयारी कर ली है। कंपनी ने मार्केटिंग रणनीति तैयार कर ली है। अपने प्रतिस्‍पर्धी कंपनियों को चुनौती देने के लिए बीएसएनएल ने खास तैयारी की है।

रिलायंस जियो, भारती एयरटेल और वोडाफोन आइडिया को कड़ी टक्‍कर देने के उद्देश्‍स से बीएसएनएल ने खास तैयारी की है। BSNL ने नया प्लान पेश किया है। कंपनी का दावा है कि यह प्‍लान इंडस्‍ट्री में अन्‍य टेलीकॉम कंपनियों की तुलना में सबसे सस्‍ते हैं और अधिक फायदा दे रहा है।

BSNL के प्लान के सामने जियो भी पस्त बीएसएनएल ने 365 दिनों की वैधता के साथ नया प्रीपेड प्‍लान पेश किया है। बीएसएनएल का ये प्लान जियो, एयरटेल और वोडाफोन आइडिया की तुलना में सबसे सस्‍ता है।BSNL ने 365 दिनों की वैलेडिटी वाला प्लान 1699 रुपए की कीमत के साथ पेश किया है। वहीं रिलायंस जियो के 365 दिनों की वैधता वाले प्लान की कीमत 2198 रुपए है।

जबकि एयरटेल के प्‍लान की कीमत 2398 रुपए है और वोडाफोन आइडिया के प्‍लान की कीमत 2399 रुपए है। कीमत में सबसे सस्ता प्लान BSNL का है। इस प्लान में यूजर्स को रोजाना 3जीबी डाटा मिलता है। ऑफ-नेट कॉल्‍स के लिए बीएसएनएल के इस प्‍लान में 250 मिनट प्रति दिन मिलते हैं। वहीं बाकी कंपनियों के एक साल की वैधता वाले प्लान में केवल 35 मिनट प्रति दिन ही मिलते हैं। एजेंसी