विराट कोहली को चुनौती देने को बेताब हैं इंग्लैंड का ये खिलाड़ी

लंदन। इंग्लैंड के रिकॉर्डधारी तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन बेहतरीन बल्लेबाजों को आउट करने की चुनौती पसंद करते हैं और अगले साल जब उनकी टीम भारत के दौरे पर जाएगी तो वे विराट कोहली के खिलाफ मुश्किल चुनौती के लिए अच्छी तरह तैयार हैं।

पाकिस्तान के खिलाफ घरेलू श्रृंखला के दौरान 600 विकेट चटकाकर सर्वाधिक विकेट चटकाने वाले तेज गेंदबाज बने एंडरसन और कोहली के बीच वर्षों तक दिलचस्प मुकाबला देखने को मिला है।

एंडरसन ने ‘टेस्ट मैच स्पेशल पोडकास्ट’ पर कहा कि उस स्तर के बल्लेबाज को गेंदबाजी करना हमेशा मुश्किल होता है। यह काफी कड़ा मुकाबला होगा लेकिन मुझे इसमें आनंद आता है। आप सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ियों को आउट करना चाहते हो।

जब भारत ने 2014 में इंग्लैंड का दौरा किया था और एंडरसन ने चार मौकों पर कोहली को आउट किया था। भारतीय कप्तान तब अपनी 10 पारियों में केवल 134 रन ही बना सके थे, लेकिन 2018 में कोहली बिलकुल अलग बल्लेबाज के तौर पर इंग्लैंड पहुंचे और वे इस दौरे पर 593 रन बनाकर शीर्ष रन-स्कोरर रहे जिसमें दो शतक और तीन अर्धशतक शामिल थे।

38 साल के एंडरसन ने कहा कि 2014 में मुझे कुछ सफलता मिली थी और फिर वह 2018 में पूरी तरह से अलग दिखे और उन्‍होंने शानदार प्रदर्शन किया।

यह पूछने पर कि 2018 में उन्होंने कोहली की बल्लेबाजी में क्या बदलाव देखे तो एंडरसन ने कहा कि वे 2018 में गेंद को अच्छी तरह छोड़ रहे थे। 2014 में जब मैं आउट स्विंगर फेंकता था तो वे इन पर शॉट लगाने का प्रयास करते और बल्ले का किनारा लगाकर आउट हो जाते, लेकिन 2018 में वे संयम से खेल रहे थे। एजेंसी