इस कंपनी ने लॉन्च की अपनी सबसे सस्ती कार

नई दिल्ली। कोरोना वायरस संक्रमण में लोगों की जान जाने के साथ-साथ कारोबार जगत को भी भारी आर्थिक नुकसान भुगतना पड़ा है। ऐसे में ऑटो जगत की बिक्री में बड़ी गिरावट दर्ज की गई, जिससे आर्थिक हालत डगमगा गई है। ऑटो कंपनियां भी नुकसान की भरपाई व सुस्त आर्थिक स्थिति में ऊर्जा भरने को वाहनों की कीमत में कुछ कमी है। कंपनियों का मकसद है किसी तरह से वाहनों की बिक्री बढ़ाई जाए। अब ऑडी Q2 को भारत में ऑफिशियल तौर पर लॉन्च कर दिया गया है।

यह मौजूदा समय में भारत में कंपनी का सबसे सस्ता मॉडल है। कंपनी ने इस कार को भारत में 34.99 लाख रुपये के प्राइस टैग के साथ लॉन्च किया है। यह कार एक्स्टीरियर लाइन और डिजाइन लाइन ग्रेड्स में आती है। स्टैंडर्ड, प्रीमियम, प्रीमियम प्लस I, प्रीमियम प्लस II ऐंड टेक्नोलॉजी ट्रिम्स में उपलब्ध है।

इस कार में ऑडी वर्चुअल कॉकपिट दिया गया है। कार में 12.3 इंच MMI नेविगेशन , ड्यूल जोन क्लाइमेट कंट्रोल, 8.3 इंच डिस्प्ले, सनप्रूफ, एंबिएंट लाइटनिंग, LED हेडलाइट और रिवर्स कैमरा भी दिया गया है। कार में 2.0 लीटर टर्बो पेट्रोल इंजन दिया गया है जो 190PS पावर 320Nm टॉर्क जनरेट करते है। कार में 7 स्पीड ड्यूल क्लच ऑटोमेटिक गियरबॉक्स और ऑल वील ड्राइव दिया गया है। यह कार 6.5 सेकेंड में 0-100kmpl की स्पीड पकड़ सकती है।

– Q सीरीज का एंट्री लेवल मॉडल

ऑडी Q2 कंपनी की एंट्री लेवल SUV कार है। यह कार फॉक्सवैगन के MQB प्लेटफॉर्म पर आधारित है। इस कार की लंबाई 4,191 मिमी है। इस कार की चौड़ाई 1,794 मिमी है। कार की हाइट 1,508mm है। वीलबेस 2,601mm है।

– ऑउडी Q2 की कीमत

इस कार की शुरुआती कीमत 34.99 लाख रुपये है। वहीं कार के टॉप मॉडल की कीमत 48.89 लाख रुपये है। कंपनी ने इस कार के लिए बुकिंग्स लेनी शुरू कर दी हैं। यह कार बुक करने के लिए आपको 2 लाख रुपये का टोकन अमाउंट देना होगा। एजेंसी