ये 4 काम से दांतों का पीलापन और कीड़ा लगने की दिक्कत से रहेंगे दूर

लाइफ स्टाइल।आज के वर्तमान समय में बहुत से लोग ऐसे हैं जिन्हें दांतों में पीलापन की समस्या हैं। साथ ही साथ उनके दांतों में कीड़ा लग गया है। जिससे उन्हें काफी परेशानियों का सामना करना पड़ता हैं। आज इसी विषय में जानने की कोशिश करेंगे कुछ ऐसे काम के बारे को करने से दांतों का पीलापन दूर हो जाएगा और दांतों में कीड़ा भी नहीं लगेगा। तो आइये इसके बारे में जानते हैं विस्तार से।

1 .पिसी हुई हल्दी और सरसों के तेल को अच्छी तरह मिक्स करें। दिन में 2 बार इससे मंजन करने से दांतों में कीड़े नहीं लगेंगे और पीलापन भी दूर होगा। साथ ही साथ इससे दांतों की चमक भी नहीं रहेगी। इसलिए आप ये काम जरूर करें।

2 .आप आधा चम्मच बेकिग सोड़े में 5 बूंदे नींबू का रस मिलाकर एक पेस्ट बनाएं। फिर ब्रश करने के बाद इस पेस्ट को दांतों पर रगड़ें। 2 दिनों तक लगातार ऐसा करने से कुछ ही दिनों में दांतों का पीलापन दूर होगा। साथ ही साथ आपके दांतों में मजबूती आएगी।

3 .तुलसी की पत्तियों को धूप में सुखाकर पाउडर बना लें। रोजाना इससे टूथपेस्ट करें। इससे दांतों का पीलापन भी दूर होगा और उनमें कीड़ा भी नहीं लगेगा। साथ ही यह दांतों में ब्लीडिंग की समस्या को भी दूर रखेगा। इससे दांतों की चमक बनी रहेगी।

4 .नीम में दांतों को सफेद बनाने वाले और बैक्टीरिया खत्म करने वाले एंटी-बैक्टीरियल और एंटी-सेप्टिक औषधीय गुण पाए जाते हैं। इसके लिए रोजाना नीम की हरी डंडी से दातुन करें। इससे दांत अच्छी तरह से साफ होंगे। साथ ही साथ इससे दांतों का पीलापन भी दूर होगा और उनमें कीड़ा भी नहीं लगेगा।