इंतजार खत्म,इस तारीख को शुरू होगा लेबर कॉलोनी ओवरब्रिज

इंतजार खत्म,इस तारीख को शुरू होगा लेबर कॉलोनी ओवरब्रिज

आरओबी 742.74 मीटर लम्बा हैं और इसके निर्माण में 44 करोड़ 22 लाख रुपये की लागत आई हैं

फिरोजाबाद। लेबर कॉलोनी वासियों का सपना साकार होने जा रहा है। इसी 7 मई(शुक्रवार) को लेबर कॉलोनी रेलवे फाटक नंबर-63 पर बने आरओबी (रेल ऊपरगामी सेतु)को आमजन के लिए खोल दिया जाएगा।शासन से सेतु निगम के अधिकारियों पर ब्रिज को शुरू करने के निर्देश आ गए हैं। लोग,पुल (ओवरब्रिज) से होकर अपने गंतव्य स्थान को जा सकेंगे। पुल बनने के बाद लेबर कॉलोनी वासियों में खुशी का माहौल हैं। क्षेत्रीय लोग ओवरब्रिज के शुरू होने का बेसब्री से इंतजार कर रहें हैं।

ओवरब्रिज के बन जाने से लेबर कॉलोनी और उसके आसपास के लोगों का आवागमन सुगम होगा और शहर से कनेक्टिविटी आसान हो जाएगी। बताते चलें कि पुल का निर्माण कार्य गत 15 दिनों पूर्व ही पूरा हो चुका था। इस ओवरब्रिज को उद्घाटन के चक्कर में लोगों के लिए खोला नहीं जा रहा था। सेतु निगम ने पिछले कई दिनों से नवनिर्मित पुल को दोनों साइड से पत्थर लगाकर बंद कर दिया था।

उल्लेखनीय है कि ओवरब्रिज का निर्माण कार्य उप्र सेतु निगम और रेलवे ने किया हैं।रेलवे फाटक पर स्पेस टेक कंस्ट्रक्शन कंपनी ने तथा फाटक के दोनों ओर (लेबर कॉलोनी के अन्दर और फाटक के बाहर तिकोनिया तक)ओवरब्रिज को सेतु निगम फिरोजाबाद ने बनाया हैं। पुल 742.74 मीटर लम्बा हैं और इसके निर्माण में 4422 लाख(44 करोड़ 22 लाख )रुपये की लागत आई हैं।पुल को बनने में साढ़े 3 साल का समय लगा हैं।

वर्जन——-

लेबर कॉलोनी ब्रिज का निर्माण कार्य पूरा हो चुका है। शासन से लेबर कॉलोनी ओवरब्रिज को शुरू करने के निर्देश आ गए हैं। 7 मई को ब्रिज आम जनता के लिए खोल दिया जाएगा। इसके बाद पुल पर सुचारू रूप से आवागमन चालू हो जाएगा- जे.ई.जितेश वर्मा,उ.प्र.सेतु निगम फिरोजाबाद।  

 

 

Share