प्रदेश सरकार के 4 वर्ष पूरे होने पर कल से शुरू होंगे कार्यक्रम,नोडल अधिकारी ने की बैठक

प्रदेश सरकार के 4 वर्ष पूरे होने पर कल से शुरू होंगे कार्यक्रम,नोडल अधिकारी ने की बैठक

फिरोजाबाद। प्रदेश सरकार के 4 वर्ष के कार्यकाल को पूर्ण होने के अवसर पर कल 19 मार्च को आयोजित होने वाले कार्यक्रम के संबंध में एक बैठक जनपद के नोडल अधिकारी अपर मुख्य सचिव रेशम,हथकरघा एवं वस्त्रोद्योग विभाग रमा रमण की अध्यक्षता में गुरुवार को कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित की गई। अपर मुख्य सचिव ने सभी को सम्बोधित करते हुए कहा कि प्रदेश में विगत 4 वर्षों में नई कार्य संस्कृति का विकास हुआ हैं। विद्युत,कृषि,कानून व्यवस्था,रोजगार,कृषि आदि क्षेत्रों में व्यापक सुधार के कार्य हुए हैं। प्रदेश सरकार पूरी तरह भ्रष्टाचार को समाप्त कर पारदर्शिता के साथ कार्य कर रही हैं। कोरोना महामारी काल के दौरान भी सरकार ने मुफ्त खाद्यान्न,आर्थिक सहायता, पेंशन योजनाओं के अग्रिम भुगतान कर स्थिति को विकराल होने से बचाया हैं। प्रवासी मजदूरों को घर तक पहुंचाने तथा उनको घर में ही रोजगार उपलब्ध कराए जाने के अवसर भी उपलब्ध कराए हैं। अब सभी का यह दायित्व है कि वह सरकार की उपलब्धियों को जन-जन तक पहुंचाने का कार्य करें।

जिलाधिकारी चंद्र विजय सिंह ने बताया कि गांधी पार्क मैदान में विभिन्न विभागों द्वारा स्टॉल लगाकर विभागीय योजनाओं का प्रचार-प्रसार किया जाएगा। प्रदेश सरकार की 4 वर्षों की उपलब्धियों पर आधारित जनपद स्तरीय विकास पुस्तिका का विमोचन उपाध्यक्ष पिछड़ा वर्ग आयोग जसवंत सैनी एवं जनप्रतिनिधिगणों की उपस्थिति में किया जाएगा। कार्यक्रम के दौरान लाभार्थीपरक योजनाओं के लाभार्थियों को प्रमाण पत्रों का भी वितरण किया जाएगा। 20 मार्च को विधानसभा स्तरीय विकास पुस्तिका का विमोचन,21 मार्च को किसान कल्याण व 22 मार्च को मिशन शक्ति एवं आत्मनिर्भर महिला कार्यक्रम,23 मार्च को मिशन रोजगार के अंतर्गत युवाओं के हेतु चलाई जा रही मुख्यमंत्री अभ्युदय योजना,स्टार्टअप योजना आदि कार्यक्रमों एवं 24 मार्च को श्रमिक कल्याण कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

मुख्य विकास अधिकारी ने समस्त नोडल अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि वह पूरी तन्मयता के साथ अपने दिए गए दायित्वों का निर्वहन करना सुनिश्चित करेंगे। सभी अपने समस्त सहायक नोडल के साथ समन्वय स्थापित कर कार्य करें। बैठक के दौरान वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय कुमार पांडे,मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ.नीता कुलश्रेष्ठ,जिला विकास अधिकारी राजेश कुरील,नगर आयुक्त विजय कुमार,समस्त उप जिला अधिकारी एवं सभी जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहें।
Share