जिस लईक खान को माना परिवार का हिस्सा,उसने ही किया विश्वासघात

जिस लईक खान को माना परिवार का हिस्सा,उसने ही किया विश्वासघात

दिल्ली।  दिल्ली के बेगमपुर में ‘लव जिहाद’ की घटना सामने आने के बाद क्षेत्र में तनाव व्याप्त है और मामला दो अलग-अलग समुदायों का होने के कारण वहाँ भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है।अब खबर आई है कि नाबालिग लड़की की हत्या करने वाला लईक खान को लड़की के परिवार वाले काफी मानते थे और उसे अपने परिवार का हिस्सा समझते थे। उसके साथ काफी अच्छा व्यवहार किया जाता था।

लईक खान बवाना औद्योगिक क्षेत्र में एक फैक्ट्री में काम करता था। करीब 2 वर्ष पहले उसकी मुलाकात मृतका से हुई थी, जो अपने सहेली के साथ वहाँ रहती थी। उसी सहेली के घर पर वो अक्सर जाता था और वहीं पर उसकी मुलाकात मृतका से हुई थी। बताया गया है कि वो काफी कम समय में लड़की के परिवार वालों के साथ घुल-मिल गया था। जब उसके पास घर नहीं था, तब इसी लड़की के परिजनों ने उसे आशियाना दिया था।

लईक कई दिनों तक पीड़ित परिवार के घर में रहता था और वहीं से काम करने भी जाता था। पीड़ित पिता ने कहा कि लईक को उन लोगों ने अपने बेटे से भी बढ़ कर माना, लेकिन उन्हें नहीं पता था कि वो इतना बड़ा विश्वासघात करने वाला है। वहीं मृतका के भाई ने भी बताया कि लईक खान ने फोन पर उसकी बहन को धमकी दी थी कि अगर उसने निकाह का प्रस्ताव नहीं माना तो वो उसे जान से मार डालेगा।

मृतका ने अपनी माँ को शुक्रवार (फरवरी 19, 2021) को ही बताया था कि उसे फोन पर जान से मार डालने की धमकी दी गई थी, लेकिन परिवार को नहीं पता था कि इतनी जल्दी वो इतना बड़ा कदम उठा लेगा। आस-पास के लोगों का भी कहना है कि परिवार जिस पर इतने दिनों से भरोसा किए हुआ था, उसी ने ज़िंदगी में न भूलने वाला गम दे दिया। लईक खान फ़िलहाल फरार है और पुलिस को उसकी तलाश है।

बता दें कि आरोपित युवक ने लड़की के सामने शादी का प्रस्ताव रखा था, जिसे लड़की ने ठुकरा दिया था। पुलिस ने मामला दर्ज कर के उसकी तलाश शुरू कर दी है। पुलिस ने कहा है कि लईक खान ने हथौड़े से मृतका के सर पर वार किया था, जिससे उसकी जान चली गई। जब ये वारदात हुई, तब मृतका के परिजन सामान लेने बाजार गए हुए थे। माता-पिता जब वापस आए तो लड़की को जल्दी-जल्दी में अस्पताल लेकर गए, जहाँ डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

 

 

 

 

Share

Leave a Reply

Your email address will not be published.