कूड़ा उठाने वाले रिक्शों को पालिका चेयरमैन ने किया रवाना

सिरसागंज। नगर में स्वच्छता भारत मिशन के अंतर्गत चलाए जा रहे स्वच्छता अभियान को सफल बनाने व नगर को स्वच्छ रखने के लिए पालिका द्वारा स्वच्छता की ओर एक और कदम बढ़ाया गया हैं। शनिवार को पालिका चेयरमैन संत कुमार सोनी शिवहरे एवं उद्योग व्यापार प्रतिनिधि मंडल के नगर अध्यक्ष विल्सन गुप्ता ने हरी झंडी दिखाकर पालिका से कूड़ा उठाने वाले करीब एक दर्जन रिक्शों को रवाना किया। कूड़ा उठाने वाले रिक्शे नगर के विभिन्न मोहल्लों में घर घर जाकर कूड़ा उठाएंगे जिससे नगर के गली मोहल्ले स्वच्छ और साफ रहे सकें।

इस दौरान पालिका चेयरमैन ने बताया कि दिन के दोनों टाइम सफाई कर्मी घर घर दस्तक देकर कूड़ा उठाएगा। इसके लिए लिए न्यूनतम आर्थिक सहयोग घरेलू एवं विभिन्न व्यावसायिक श्रेणियों के लिए निर्धारित किया गया है। उद्देश्य यह हैं कि कूड़ा करकट सुबह से लेकर शाम तक कहीं पर भी दिखाई ना दे,इसके अतिरिक्तशहर के कई स्थानों पर लगाए जाने वाले कूड़ा डंप को समाप्त करके सिर्फ चार डंप निर्धारित किए गए हैं। यहां से ट्रैक्टर द्वारा निरंतर कूड़ा निस्तारित किया जाएगा।

जनता से सहयोग की अपील हैं। इस व्यवस्था में आप अपना संपूर्ण सहयोग देते हुए जागरूक नागरिक होने का परिचय दें और इस व्यवस्था में अगर कहीं आपको कर्मचारी की लापरवाही दिखाई देती हैं तो पालिका द्वारा दिए गए नंबरों पर अपनी शिकायत एवं सुझाव नोट कराएं। इस अवसर पर डॉ.मुकेश उपाध्याय,विपिन शिवहरे,सभासद रिंकू राना,सत्य प्रकाश दिवाकर,सुपरवाइजर विनीत यादव,अशोक कुमार,सुनील कुमार आदि मौजूद रहे।