मुख्य मार्ग के गड्ढे बिगाड़ रहे वाहनों की सेहत,हिचगोले खाने को मजबूर शहरवासी

मुख्य मार्ग के गड्ढे बिगाड़ रहे वाहनों की सेहत,हिचगोले खाने को मजबूर शहरवासी

-शहर को स्मार्ट सिटी बनाने की कवायद केवल इंटरनेट और सोशल मीडिया पर

– स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट की फाइल शासन में पेंडिंग

-प्रतिदिन मुख्य मार्ग से गुजरते हैं हजारों राहगीर

फिरोजाबाद। एक और शहर को स्मार्ट सिटी बनाने की कवायद चल रही है वही दूसरी ओर वाहन चालक मुख्य सड़क पर हिचगोले खाने को मजबूर है।ऐसी स्थिति में नगर निगम प्रशासन केवल इंटरनेट और सोशल मीडिया पर स्मार्ट सिटी बनाने में लगा हुआ है।स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट की फाइल शासन में पेंडिंग होने के कारण प्रशासन ने मुख्य मार्ग सुभाष चौराहे से लेकर स्टेशन रोड तक को दुरुस्त कराने की कोई सुध नहीं ली।

सुभाष तिराहे से लेकर गांधी पार्क चौराहा होते हुए स्टेशन रोड तक गड्ढे वाहनों की सेहत बिगाड़ रहे है।उक्त सड़क कई महीनों से खराब पड़ी है। शहर के लोग इस समस्या से जूझ रहे हैं।इस मुख्य मार्ग पर बस स्टैंड,बैंक,रैन बसेरा,जल निगम व नगर निगम कार्यालय,प्रमुख स्कूल कॉलेज,कोचिंग सेंटर,दुकानें,व्यापारिक प्रतिष्ठान,होटल,मैरिज होम,जिला उद्योग केंद्र,प्राइवेट अस्पताल,मॉल,कारखाने और स्टेशन  है।

सुभाष चौराहे से लेकर स्टेशन रोड के मार्ग पर रेन बसेरा,किड्स कॉर्नर स्कूल के पास,संकट मोचन हनुमान मंदिर,एमजी कॉलेज,पेट्रोल पंप,जीआर प्लाजा,कांच उद्योग केंद्र,नई बस्ती चौराहा,ओम हॉस्पिटल के पास,तिकोनिया स्टेशन रोड आदि स्थानों के पास छोटे बड़े गड्ढे होकर सड़क से बजरी उखड़ गई है। सड़क पर गड्ढे होने के कारण कई बार वाहनों के एक्सीडेंट भी हुए हैं।शहर के लोग प्रतिदिन सड़क से गुजरते वक्त हिचगोले खाने को मजबूर है।

इस मार्ग पर प्रतिदिन हजारों की संख्या में राहगीरों का आवागमन लगा होता है। ग्रामीण अंचलों से लेबर कॉलोनी के रास्ते होकर इसी मार्ग से लोग आते जाते हैं। ग्रामीण क्षेत्रों को शहर से जोड़ने वाला यह मुख्य मार्ग है। वही जनपद से बस और रेलगाड़ी के माध्यम से जाने वाले लोग भी इसी मार्ग का रुख करते हैं।

नगर निगम के एक्सईएन ट्रैफिक अमरेंद्र गौतम ने बताया कि यह मार्ग स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट में है। फाइल लखनऊ शासन में भेजी है। पहले यह एरिया नगर निगम के पास था। शासन ने स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट को पीडब्ल्यूडी को दे दिया है। अब इस मार्ग को पीडब्ल्यूडी डिवेलप करेगा। इसमें ग्रीन एरिया,रोड,ड्रेन,अंडर ग्राउंड लाइटिंग इत्यादि काम होंगे। स्मार्ट सिटी प्रोजेक्ट की फाइल शासन में पेंडिंग है।

Share