Home Firozabad लूट,हत्या,चोरी से थरथरा रहा है जनपद फिरोजाबाद,जनता भयभीत,भाजपा नेता मौन

लूट,हत्या,चोरी से थरथरा रहा है जनपद फिरोजाबाद,जनता भयभीत,भाजपा नेता मौन

जिले में पुलिस व्यवस्था हुई फेल, तबादले की ज़रूरत

- Advertisement -

अमित मिश्रा
फिरोजाबाद(Firozabad) । आमजन को सुरक्षित रखने का वादा करने वाली योगी सरकार की पुलिस फिरोजाबाद में निष्क्रिय बनी हुई है.आए दिन लूट,चोरी छेडखानी,हत्या की वारदातों से फिरोजाबाद जनपद दहल रहा हैं.ऐसा लगता है कि पुलिस ने बदमाशों के सामने सिरेन्डर कर दिया हो। कुछ दिनों पूर्व उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि अपराधी या तो कानून से सुधरेंगे या पुलिस के डंडे से,हमें दोनों के लिए तैयार रहना होगा, लेकिन फिरोजाबाद की पुलिस अपराधियों और लुटेरों को ना तो डंडे से सुधार पा रही है और नहीं ही कानून से..बदमाशों के लिए फिरोजाबाद जिला सबसे महफूज बना हुआ है.भाजपा संसाद और विधायक एसे गंभीर मुद्दे पर चुप्पी साधे रहते हैं और पुलिस के आला अफसरों से सवाल- जवाब नहीं करते.

फिरोजाबाद की जनता ने बीजेपी नेताओं पर कई सवाल उठाए है.लोगों का कहना है कि फिरोजाबाद से पुलिस आलाधिकारियों के ट्रासफर होने चाहिए जिससे की पटरी से उतरी कानून व्यवस्था फिर से ढर्रे पर आ सके.जनपद के लोग पुलिस प्रशासन से अपनी सुरक्षा की गुहार लगा रहे हैं.अब प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को फिरोजाबाद की बिगड़ी कानून व्यवस्था को सुधारने के लिए ध्यान देना होगा.जनता पुलिस प्रशासन में बड़े फेरबदल का इंतजार कर रही है.

फिरोजाबाद जिले में अब लोगों को आते- जाते डर लगने लगा है कि कहीं उनके साथ लूट ना हो जाए. जनता अपने आप को घर के अंदर असुरक्षित महसूस कर रही है कहीं लुटेरे ना आ जाएं. खाकी की खामोशी से लुटेरों के हौसले बुलंद बने हुए हैं. अपराधियों के लिए फिरोजाबाद जनपद स्वर्ग बना हुआ है.जनपद के कई स्थान लुटेरों की पसंदीदा जगह बनी हुई है. हाईवे,सूनी गलियां, चौराहे, गली मोहल्ला हर जगह लुटेरों का आतंक मचा हुआ है. बड़ी आसानी से लुटेरे राह चलते राहगीरों को अपना निशाना बना रहे हैं.बदमाशों के अंदर पुलिस का कोई भय नहीं है. बेखौफ बदमाशों ने जनपद की कानून व्यवस्था को पटरी से उतार दिया है। क्राइम सिटी बन चुका है फिरोजाबाद जनपद. लुटेरों के सामने पुलिस पस्त है जबकि लुटेरे मस्त हैं.फिरोजाबाद में बदमाशों का सिक्का चल रहा है.

पुलिस प्रशासन की कार्यशैली पर जनता सवाल खड़े कर रही है. पुलिस की निष्क्रिय और लापरवाह कार्यप्रणाली की बदौलत जनपद में आए- दिन लूट, छीना झपटी,चोरी,डकैती, छेडखानी,हत्याओं की वारदातें दिन ब दिन बढ़ती जा रही है. इन घटनाओं को पुलिस अब तक रोकने में नाकाम रही है. कुछ मामलों में पुलिस ने खुलासे भी किये हैं.

जनपद के संवेदनशील स्थानों पर पेट्रोलिंग ना होने की वजह से लूट की वारदातें बढ़ रही हैं. कुछ थाना प्रभारी तथा दरौगा रात में डयूटी के दौरान सो जाते तो,कुछ मोबाईल में आपना टाइम पास करते हैं। सही तरह से अपनी जिम्मेदारी नही निभाते. क्राइम को रोकने के लिए पुलिस के आला अधिकारियों के पास कोई ठोस रणनीति नहीं है,जिससे बाइक सवार लुटेरों पर लगाम लगाई जा सके। ऐसा लगता है कि जिले के प्रभारी मंत्री,विधायकों के लिए जनता की सुरक्षा कोई महत्व नहीं रखती है और माननीय को भी जिले में बढ़ता क्राइम दिखाई नहीं देता है.

 लूट की घटनाएं इस प्रकार है-

लूट -1
टूंडला में एटीएम के गार्ड से बाइक सवारों ने की लूट
टूंडला. हजरत पुर फैक्ट्री के निकट शनिवार की रात को एटीएम कार्ड से बदमाशों ने एक मोबाइल और 31000 रू०लूट लिए और आसानी से फरार हो गए. गार्ड अपनी ड्यूटी खत्म करके रात में साइकिल से अपने गांव जा रहा था तभी बाइक सवार बदमाशों ने झरना नाले के निकट उसको रोक कर लूट लिया और मारपीट की जिससे गार्ड घायल हो गया और उसे गंभीर चोट आई .यह घटना जनवरी माह की है.

लूट-2 
ट्रक चालक से 50000 रू० नगदी मोबाइल लूटा

फिऱोज़ाबाद. पंजाब से अपने घर लौट रहे एक ट्रक चालक मोहित उर्फ भूरे पुत्र कृष्ण अवतार निवासी करनपुर थाना नसीरपुर को जहर खुराना ने उस लूट लिया जब वह रोडवेज बस में बैठ कर अपने घर जा रहा था.मोहित से लुटेरों ने 50000 रू०और मोबाइल लूट लिए.यह घटना फरवरी माह की है.

लूट-3

बाइक सवार दो लुटेरों ने छीने मोबाइल
फिरोजाबाद थाना उत्तर क्षेत्र परशुराम कॉलोनी रहना निवासी सचिन वर्मा अपने दोस्तों से मास्टर ढाबा पर खाना खाने गए थे वापस लौटते समय नगला भाऊ हनुमान मंदिर के पास लुटेरों ने उनका मोबाइल छीन लिया और आसानी से फरार हो गए हालांकि मामले की सूचना पुलिस को नहीं दी गई गौर हो कि फिरोजाबाद में लगातार स्नैचिंग की घटनाएं हो रही हैं यह घटना फरवरी माह की है.

लूट-4

लुटेरों ने महिला का पर्स लूटा
फिरोजाबाद. थाना दक्षिण क्षेत्र में बाइक सवार लुटेरों ने कोटला मोहल्ला निवासी महिला शालू का मोबाइल पर्स लूट लिया और आसानी से फरार हो गए. घटना सेक्टर 4 में घटी थी. इसके बाद लुटेरों ने बिट्टू पुत्र बलबीर को निशाना बनाने का प्रयास किया था लेकिन शोर मचाने के बाद बाइक सवार लुटेरे महावीर नगर गली नंबर 4 के समीप अपनी बाइक छोडक़र फरार हो गए थे.यह घटना फरवरी माह की है

लूट-5

फिरोजाबाद में लुटेरों ने लूटे 1.36 लाख रू0
फिरोजाबाद। थाना एका क्षेत्र के गांव कछवाई के पास वैन सवार लुटेरों ने एक युवक की बाइक में टक्कर मार दी और उससे 1,36000 रू0लूट ले गए.साथ ही बाइक की चाबी भी ले गए जिससे कि उनका पीडि़त पीछा ना कर पाए.पीडि़त से मारपीट करने के बाद वैन सवार लुटेरे आसानी से फरार हो गए.यह घटना जनपरी को घटित हुई.

लूट-6

पशु चोर लूट ले गए बकरी और भैंस
टूंडला. थाना नगला सिंघी क्षेत्र के गांव पिपरिया निवासी मुकुट सिंह पुत्र मुरारी लाल के पशुओं के तबेले से पशु चोर
तमंचे के बल पर सात बकरी और एक भैंस लूट ले थे. इस पशु लूट की घटना से ग्रामीणों में भय व्याप्त हो गया था यह घटना फरवरी माह की है.

लूट-7

पूर्व सैनिक को लूटा, फेंककर हुए फरार
शिकोहाबाद. रामसेवक पुत्र राम गोपाल निवासी नगला रामफल चंद्रपुरा थाना करहल मैनपुरी दिल्ली में बीमारी के चलते दवा लेने गए थे उसी दौरान जहरखुरानों ने पूर्व सैनिक को विषाक्त पदार्थ खिलाकर लूट लिया.

लूट-8

लुटेरों ने दरोगा की पत्नी को बंधक बनाकर लूटा
शिकोहाबाद. ऑरौंज में रात को बदमाशों ने सीतापुर में तैनात उपनिरीक्षक की पत्नी को तमंचे के बल पर बंधक बनाकर हजारों की लूट कर ली और आसानी से फरार हो गए.पुलिस घटना की जांच कर रही है.रात को बदमाश घर में घुस गए और लूटपाट करने लगे.बदमाशों की आहट पाकर उप निरीक्षक की पत्नी जाग गई.जब बदमाशों ने महिला को अपनी तरफ आते देखा तो एक बदमाश ने उनके सर पर तमंचा लगा दिया,बदमाशों ने महिला को शोर नहीं करने की चेतावनी दी.बदमाशों ने इसी गांव में सुरेश पुत्र राजवीर निवासी ऑरौंज के घर को भी निशाना बनाया.बदमाश उसके घर से 200000रू0 से अधिक के सोने चांदी के जेवरात और नगदी चोरी कर ले गए.घटना जनवरी की है.

लूट-9

बदमाशों ने शिक्षिका से मोबाइल छीना
फिरोजाबाद. थाना उत्तर से कुछ ही दूरी पर बाइक सवार बदमाशों ने शिक्षिका अंशुल वार्ष्णेय के हाथों से मोबाइल फोन छीन लिया था और आसानी से फरार हो गए थे. वे तिलक नगर स्थित एक स्कूल से वापस आ रही थी.उसी दौरान यह घटना घटी.

लूट-10

कॉलेज जा रही छात्रा से फोन लूटा
टूंडला.परीक्षा देने जा रही एक छात्रा से लुटेरों ने मोबाइल लूट लिया था. यह घटना रहनुमा पुत्री महमूद अली निवासी रेस्ट कैंप टूंडला के साथ घटी. बाइक सवार बदमाशों ने उसे रोक लिया और उसके हाथ से मोबाइल छीन ले गए. यह घटना जनवरी माह की है.

लूट-10

तमंचा दिखाकर डीसीएम चालक को लूटा
मक्खनपुर.बाईपास मार्ग पर लुटेरों ने अपना दिखाकर डीसीएम चालक से हजारों रुपए की नकदी मोबाइल. एटीएम कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस, लूट लिया था. यह घटना नए बाईपास पर साती कट की है.यह घटना जनपद भदोही के कस्बा जोरई निवासी राहुल पांडे के साथ घटी थी.

मर्डर की घटनाएं इस प्रकार है-

मर्डर-1
फिरोजाबाद में रेप पीडि़ता के पिता की बाइक सवारों ने की गोली मारकर हत्या
फिरोजाबाद। थाना उत्तर क्षेत्र में करीब रात 8:00 बजे रेप पीडि़ता के पिता की बाइक सवारों ने गोली मारकर हत्या कर दी. पिता अपनी नाबालिग बेटी से रेप के मामले की पैरवी कर रहा था. घरवालों का आरोप है कि पुलिस से शिकायत की गई लेकिन पुलिस ने कोई सुनवाई नहीं की.इसको लेकर परिवार के लोगों में पुलिस के प्रति खासा गुस्सा है.लापरवाही के चलते थानाध्यक्ष शिकोहाबाद लोकेंद्र पाल सिह,थानाध्यक्ष उत्तर केडी शर्मा, चौकी इंचार्ज कोटला रोड को सस्पेंड कर दिया गया है.थाना उत्तर क्षेत्र के तिलक नगर निवासी 47 वर्षीय राजीव कुमार रात को बाहर से घर लौट रहे थे जैसे ही वह गली में पहुंचे बाइक सवार दो लोगों ने उन्हें तमंचे से गोली मार दी और आसानी से फरार हो गए.आरोपी आचमन उपाध्याय को पुलिस ने गिरफतार कर लिया है। यह घटना हाल ही है।

मर्डर-2

टैक्सी चालक की गोली मारकर हत्या

फिरोजाबाद. मटसेना क्षेत्र में टैक्सी चालक की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी .हत्यारे शव गाड़ी में में छोड़ फरार हो गए थे. टैक्सी चालक रात को आगरा के सवारी छोड़ कर आ रहा था. पुलिस ने इस मामले का खुलासा कर दिया.घटना जनवरी माह की है.

मर्डर-3

नवविवाहिता आसमा  की गला रेत कर हत्या

फिरोजाबाद. रामगढ़ थाना क्षेत्र में नवविवाहिता आसमा उर्फ गोला की गला रेत कर हत्या कर दी गई पुलिस के पहुंचने से पूर्व भी सभी ससुराली ताला लगाकर फरार हो गए यह मामला दहेज हत्या का था. आसमा का निकाह कुछ महीनों पूर्व  हुआ था. मामले में ससुरालियों को नामजद किया गया था. यह घटना फरवरी की है

मर्डर-4
युवक की चाकुओं से गोदकर हत्या
फिरोजाबाद. खाना मत देना क्षेत्र में एक युवक की चाकुओं से गोदकर हत्या कर दी गई मृतक अजय कुमार पुत्र रामसहाय जमालपुर स्टेशन रोड स्थित दाऊजी मिष्ठान भंडार की दुकान पर हलवाई का काम करता था. घटना को अंजाम देने वाले युवक आसानी से फरार हो गए. पुलिस ने इस मामले का खुलासा कर दिया है.

मर्डर-5

युवती की हत्या कर शव को नाले में फेंक दिया

फिरोजाबाद. बसई मोहम्मदपुर क्षेत्र में एक युवती की हत्या कर शव को नाले में फेंक दिया गया था युवती का शव गढ़ी तिवारी पुलिया पर नाले में पड़ा हुआ मिला था जिससे क्षेत्र में सनसनी मच गई थी. यह घटना जनवरी माह की है.

चोरी की घटनाएं इस प्रकार है-

चोरी-1
शराब की दुकान से शराब चोरी
टूंडला. गांव मोहम्मदाबाद में देसी शराब की दुकान से चोर 2 पेटी के साथ 18 क्वार्टर तथा ?600 नगद चुराके ले गए. यह चोरी वीरेंद्र सिंह बघेल पुत्र निहाल सिंह निवासी बांस दानी की देसी शराब की दुकान में हुई. साथ ही इससे पूर्व चोर आगरा रोड और एटा रोड की अंग्रेजी शराब की दुकानों से भी चोरी कर ले गए थे.

चोरी-2

दीवार काटकर मेडिकल स्टोर से हजारों की चोरी
फिरोजाबाद. नगर निगम मार्केट में राजोरिया मेडिकल स्टोर से चोर टीवी और काउंटर से ?15000 की नकदी चुरा ले गए थे. चोरी की घटना फरवरी माह की है.

चोरी-3

टूंडला में सूने मकान से लाखों की चोरी
टूंडला टूंडला के गांव बसई में रात्रि में चोर सूने मकान के ताले तोडक़र लाखों रुपए के गहने व नकदी चुरा ले गए थे यह चोरी गांव बसई निवासी मिथिलेश पत्नी छोटे लाल के बड़े पुत्र मनोज के यहां हुई.

चोरी-4

चोरों ने किन्नर के घर से उड़ाए नगदी और जेवर
फिरोजाबाद. थाना उत्तर के बघेल कॉलोनी में चोरों ने किन्नर बबली के यहां जंगला काटकर नगदी और आभूषण पर हाथ साफ कर लिया और फरार हो गए. दूसरी घटना शिकोहाबाद के नौशहरा हरा गांव की है जहां घर के बाहर खड़ी एक इको वैन को चोर चोरी कर ले गए. चोर जंगले की किले तोडक़र घर के अंदर दाखिल हुए थे .यह चोरी की घटना अजय कुमार पुत्र राम नारायण के घर पर हुई थी. यह दोनों घटनाएं फरवरी माह की है.

चोरी-4
चोरों ने सूने मकान से नगदी और आभूषण उड़ाए
फिरोजाबाद. थाना दक्षिण क्षेत्र माता वाली गली हिमायूपुर स्थित अभिनव के घर से चोरों ने अलमारी में रखी नगदी और आभूषण चोरी कर ली है और फरार हो गए. चोर मुख्य गेट का ताला तोडक़र घर में दाखिल हुए थे और कमरे में रखी अलमारी के संदूक के ताले भी तोड़ दिए थे इसके बाद चोर वहां से डेढ़ लाख रुपए नगद और सोने चांदी के आभूषण चोरी कर ले गए थे. वहीं दूसरी घटना लाइनपार क्षेत्र आजाद नगर में कन्फेक्शनरी की दुकान में हुई चोरी की है. चोर दुकान से तोडक़र 4000  और सामान चोरी कर ले गए थे.

चोरी-5
तबेले का ताला तोडक़र भैंस चोरी
टूंडला. पचोखरा के नगला प्रेम में सुरेश चंद्र के यहां चोर तबेले का ताला तोडक़र दो भैंसों को चुना ले गए थे.

चोरी-6
शोरूम से 90000 के टायरों की चोरी
फिरोजाबाद. अपोलो टायर्स के शोरूम से 90000 रू० के टायरों की चोरी कर ली गई थी यह चोरी वहीं के एक कर्मचारी ने की थी जिसको पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. घटना जनवरी माह की है.

चोरी-7

स्कूल से मिड डे मील का राशन चोरी
फिरोजाबाद (मक्खनपुर)। साडूपुर स्थित श्री शिव शंकर लाल पूर्व माध्यमिक विद्यालय प्रांगण से बच्चों के हक का मिड डे मील चोर चुरा कर ले गए. प्रधानाध्यापक उमेश चंद्र यादव ने एमडीएम खाद्यान्न चोरी की तहरीर थाना मक्खनपुर में दी.

चोरी-8

मकान था सूना और चोरों ने दे दी दस्तक
फिरोजाबाद . थाना रामगढ़ क्षेत्र में चोर सूने मकान से नगदी और सोने चांदी के आभूषण और अन्य सामान चोरी कर ले गए.चोरों ने अब्बास नगर निवासी बंटी अब्बास के घर पर दस्तक दे दी. परिजनों के मुताबिक चोर कमरे से 100000 रू० और आभूषण अन्य सामानों की चोरी कर ले गए है.वहीं दूसरी चोरी थाना लाइनपार के क्षेत्र में हुईछारबाग निवासी रामाशंकर परिवार के साथ रिश्तेदारी में फतेहाबाद गए हुए थे सूना मकान देख चोरों ने उनके घर से4000 रू०. व कीमती सामान चोरी कर लिया.

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

पुलिस ने कहा, बाहर मत निकलना कोरोना वायरस घूम रहा है

चेन्नई। लोगों को लॉकडाउन (lockdown) के दौरान घर पर ही रहने का संदेश देने के लिए तमिलनाडु (Tamil Nadu) पुलिस (Police) ने एक अलग...

शराब नहीं मिलने से 9 लोगों ने किया सुसाइड,सरकार ने कुछ ऐसे फैसले लिए

नई दिल्ली। पूरे देश में लॉकडाउन की वजह से अब एक नई समस्या सामने आ गई है। कोरोना वायरस से संक्रमण का खतरा अभी...

Lockdown : लेबर कॉलोनी को किया सेनेटाइज, WhatsApp group ‘फाइट अगेंस्ट कोरोना’ कर रहा जागरूक

अनुराग मिश्राफिरोजाबाद। रविवार को सुबह करीब 11 बजे से लेबर कॉलोनी में सेनेटाइजेशन अभियान घर घर चलाया गया। जिसमें कोरोना संक्रमण के खात्में को...

संघ के स्वयंसेवकों ने की जरूरतमंदों की मदद

अर्जुन मिश्राफिरोजाबाद। राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ अम्बेडकर नगर (चंद्रनगर महानगर) के स्वयसेवको ने गरीब व जरूरतमंद लोगो के घर राशन पहुँच कर मदद की। लोगों...

Recent Comments