किसानों की मांगों के सामने झुकी केंद्र सरकार,कल से होगा ये काम

किसानों की मांगों के सामने झुकी केंद्र सरकार,कल से होगा ये काम

नई दिल्ली। पंजाब और हरियाणा के किसानों के उग्र प्रदर्शन को देखते हुए केंद्र सरकार ने धान खरीद की मांग में बदलाव किया है। केंद्र सरकार ने कहा है कि 11 अक्टूबर की बजाए अब किसानों से 3 अक्टूबर से ही धान खरीद की जाएगी।

बता दें कि हरियाणा के सीएम मनोहर लाल खट्टर ने एक प्रतिनिधित्व के साथ केंद्रीय मंत्री अश्विनी चौबे से मुलाकात की। जिसके बाद ही केंद्र सरकार ने 3 अक्टूबर से खरीद की किसानों की मांग को स्वीकार कर लिया। जिसके बाद संयुक्त किसान मोर्चा ने अपना प्रदर्शन खत्म करने का ऐलान किया है।

मालूम हो कि खाद्य और उपभोक्ता मामलों के राज्यमंत्री अश्विनी चौबे ने कहा कि केंद्र सरकार ने मानसून में देरी के कारण ही धान की खरीद 11 अक्टूबर से करने का फैसला किया था। उन्होंने तर्क दिया कि दरअसल इस समय धान पकी हुई नहीं होती है। वहीं नमी भी बरकरार रहता है। जिस कारण ही धान खरीद में देरी हो रही थी। इससे पहले संयुक्त किसान मोर्चा के बैनर तले किसानों ने सड़क पर उतरकर प्रदर्शन किया। जिसके तहत पंजाब में सत्तारूढ़ कांग्रेस और हरियाणा में भाजपा-जजपा गठबंधन के सांसदों, मंत्रियों और विधायकों के आवास तथा पंजाब में जिला आयुक्त कायार्लयों का घेराव शामिल है। एजेंसी

Share