जम्मू-कश्मीर: नमाज पढ़ने के लिए मस्जिद जा रहे पुलिस इंस्पेक्टर की आतंकियों ने गोली मारकर हत्या की

जम्मू-कश्मीर: नमाज पढ़ने के लिए मस्जिद जा रहे पुलिस इंस्पेक्टर की आतंकियों ने गोली मारकर हत्या की

जम्मू-कश्मीर। श्रीनगर के कनिपोरा में नमाज पढ़ने के लिए मस्जिद जा रहे पुलिस इंस्पेक्टर परवेज अहमद डार की आतंकियों ने गोली मारकर हत्या कर दी। वे काउंटर इंटेलीजेंस यूनिट में तैनात थे। हमला मंगलवार (22 जून 2021) की रात करीब 8.15 बजे हुआ। दो इस्लामी आतंकियों ने हमले को अंजाम दिया।
जम्मू कश्मीर पुलिस ने बताया कि दो आतंकवादियों ने पुलिस इंस्पेक्टर परवेज अहमद डार पर उस समय गोलियाँ चला दी, जब वह मगरिब की नमाज अदा करने जा रहे थे। घटना के बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया जहाँ उन्होंने अंतिम साँस ली।

घटना सीसीटीवी में रिकॉर्ड हो गई है। इसमें दो आतंकी पिस्टल से फायरिंग करते देखे गए हैं। इस मामले में केस दर्ज छानबीन शुरू कर दी गई है। इसके अलावा इलाके की घेराबंदी कर संदिग्धों से पूछताछ भी की जा रही है। रिपोर्ट के मुताबिक, आतंकी पहले से घात लगाए हुए थे। आतंकियों ने इंस्पेक्टर पर पीछे से हमला किया और भाग निकले। परवेज अहमद डार 2000 बैच के पुलिस अधिकारी थे। दैनिक भास्कर की रिपोर्ट के मुताबिक, आतंकियों ने इंस्पेक्टर परवेज अहमद डार को तीन गोलियाँ मारी थी।

इंस्पेक्टर परवेज अहमद डार की हत्या की जिम्मेदारी आतंकी संगठन द रेजिस्टेंट फ्रंट (TRP) ने ली है। इस संगठन ने इसे टारगेट किलिंग करार देते हुए युवाओं को प्रताड़ित करने वाले पुलिस के जवानों को चेतावनी दी है। इससे पहले बीते 17 जून 2021 को भी आतंकियों ने श्रीनगर के पुराने शहर के ईदगाह इलाके एक पुलिस के जवान की हत्या कर दी थी। वीरगति पाने वाला जवान जावेद अहमद डार एक जज के पीएसओ के तौर पर तैनात थे। इस हमले की जिम्मेदारी भी द रदिस्टेंट फ्रंट ने ही ली थी।

Share