मस्जिद के अंदर से फायरिंग कर रहे आतंकी ढेर

मस्जिद के अंदर से फायरिंग कर रहे आतंकी ढेर

नई दिल्ली। दक्षिण कश्मीर के शोपियां  जिले के मुख्य शहर के जान मोहल्ले में सुरक्षा बलों ने दो मुठभेड़ों में आतंकवादी संगठन अंसार गजवातुल हिंद के प्रमुख इम्तियाज अहमद शाह समेत सात आतंकवादियों को मार गिराया। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। पुलिस के एक अधिकारी ने कहा,‘शोपियां में हुई मुठभेड़ में पांच जबकि पुलवामा जिले के त्राल इलाके के नौबाग में हुई मुठभेड़ में दो आतंकवादी मारे गए।‘

इससे पहले कश्मीर जोन की पुलिस ने कहा था कि बीती रात मुठभेड़ के बाद शोपियां में एक मस्जिद में छिपे दो आतंकवादियों को पकडऩे के प्रयास जारी हैं। पुलिस ने एक ट्वीट में कहा, छिपे हुए आतंकवादी के भाई और स्थानीय इमामसाहब को आतंकवादी को बाहर लाने और आत्मसमर्पण करने के लिए मस्जिद के भीतर भेजा गया है। मस्जिद को नुकसान से बचाने के लिए प्रयास जारी हैं।’

इससे पहले के ट्वीट में पुलिस ने कहा था कि आतंकवादी संगठन अंसार गजवातुल हिंद (AGH) के प्रमुख को भी घेर लिया गया है। इसमें कहा गया प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन एजीयूएच (जेईएम) का प्रमुख घिर गया है।’ पुलिस ने बताया कि शोपियां में मुठभेड़ बृहस्पतिवार शाम को शुरू हुई थी। उन्होंने बताया कि तीन आतंकवादियों को मार गिराया गया है और सुरक्षा बल के चार कर्मी घायल हो गए हैं। पुलिस ने बताया कि पुलवामा के त्राल इलाके में शुक्रवार सुबह एक अन्य मुठभेड़ में, दो अज्ञात आतंकवादियों को सुरक्षा बलों ने मार गिराया।

अब भी अवंतीपोरा के त्राल इलाके के नोबुग में एनकाउंटर जारी है, पुलिस और सुरक्षा बल ऑपरेशन को अंजाम दे रहे हैं। कश्मीर जोन पुलिस त्राल मुठभेड़ में एक अज्ञात आतंकवादी मारा गया। मुठभेड़ में इससे पहले तीन आतंकवादी मारे गए। वहीं मस्जिद के अंदर से दो और आतंकी फायरिंग कर रहे थे।

बताया गया कि मस्जिद में जो आतंकी छिपा था, वह कश्मीर के आतंकी संगठन अंसार गजवत-उल-हिंद (जैश-ए-मोहम्मद का विंग) का सरगना है। उसे समझाने के लिए सुरक्षाबलों ने उसके भाई और इमाम साहब को मस्जिद के अंदर भेजा। लेकिन उसे समझाने में असफल होने के बाद दोों को मार गिराया।

एयरपोर्ट से गिरफ्तार हुआ आतंकी
मुठभेड़ में घायल जवानों की पहचान सिपाही राम देव, सिपाही ड्रुग सिंह और सिपाही राज कुमार के रूप में की गई है। वहीं वीरवार को राष्ट्रीय जांच एजैंसी (एन.आई.ए.) द्वारा एक आतंकी को गिरफ्तार किया गया है। एन.आई.ए. की ओर से हालांकि, इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है, पर पुलिस सूत्रों के मुताबिक एयरपोर्ट से गिरफ्तार आतंकी जम्मू-कश्मीर गजनवी फोर्स का आतंकी बताया जा रहा है। उसकी पहचान शाहिद नवीद निवासी मेंढर के रूप में बताई जा रही है। वहीं एन.आई.ए ने रिफ्तार आतंकी को स्पैशल जज एन.आई.ए सुनित गुप्ता की अदालत में पेश किया जहां से कोर्ट ने आतंकी शाहिद नवीद को 8 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया है।

Share