T-20 विश्व कप की मेजबानी की घोषणा होना बाकी: ICC

दुबई। ऑस्ट्रेलिया अगर 2021 में भारत की जगह आईसीसी टी-20 विश्व कप की मेजबानी करता है तो अब स्थगित हो चुके टूर्नामेंट के टिकट वैध रहेंगे। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद  ने कोविड-19 महामारी के कारण इस साल इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता को स्थगित करने के बाद अपनी वेबसाइट पर कहा कि अगर टूर्नामेंट को 2022 में आयोजित किया जाता है तो सभी टिकटधारक पूरी राशि वापस पाने के हकदार होंगे।

टी-20 विश्व कप का आयोजन अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में होना था लेकिन महामारी के कारण इसे स्थगित कर दिया गया है। आईसीसी ने अब तक घोषणा नहीं की है कि कौन-सा देश किस साल टूर्नामेंट की मेजबानी करेगा, क्योंकि आयोजन से जुड़े कुछ मुद्दे हैं जिनका हल ऑस्ट्रेलिया और भारत को निकालना है।

वैश्विक संस्था ने अपने टिकट साझेदार के जरिए टिकटों की बिक्री शुरू कर दी थी और काफी संख्या में टिकट बिक भी गए थे। आईसीसी ने कहा कि टिकटधारकों का अपने टिकट अपने पास बरकरार रखने के लिए स्वागत है। अगर ऑस्ट्रेलिया 2021 में टूर्नामेंट की मेजबानी करता है तो टिकट खरीद चुके प्रशंसकों के लिए ये वैध रहेंगे और उनमें स्वत: ही नई तारीख आ जाएगी।

उन्होंने कहा कि अगर ऑस्ट्रेलिया 2022 में टूर्नामेंट की मेजबानी करता है तो टिकट खरीदने वालों को पूरी राशि लौटा दी जाएगी। टूर्नामेंट की तारीखों की पुष्टि होने तक प्रशंसक टिकट रख सकते हैं। टिकट के पैसे लौटाने का आग्रह 15 दिसंबर तक किया जा सकता है और ऑनलाइन आवेदन के 30 दिन के भीतर इस पर काम किया जाएगा। हॉस्पिटैलिटी पैकेज भी 2021 में वैध रहेंगे। एजेंसी