तिलक कॉलेज में स्वनिधि दीपोत्सव की शुरुआत,कई स्टॉल लगे

तिलक कॉलेज में स्वनिधि दीपोत्सव की शुरुआत,कई स्टॉल लगे

-अयोध्या की तरह फिरोजाबाद में मनाया जा रहा दीपोत्सव- दयाशंकर सिंह

फिरोजाबाद।शहर के तिलक इंटर कॉलेज में गुरुवार शाम 4 बजे नगर निगम द्वारा आयोजित स्वनिधि दीपोत्सव 2021-22 की शुरुआत हुई। दीपोत्सव का उद्घाटन मुख्य अतिथि विधानसभा प्रभारी/ प्रदेश उपाध्यक्ष व फिरोजाबाद जिला प्रभारी दयाशंकर सिंह और फिरोजाबाद सांसद डॉक्टर चंद्र सेन जादौन ने मां सरस्वती के चित्र पर दीप प्रज्वलित कर किया। मंच पर एमजी कॉलेज की छात्राओं ने वीणा वादिनी मां सरस्वती का गीत प्रस्तुत कर मुख्य अतिथियों तथा कार्यक्रम में उपस्थित लोगों का मन मोहा। इसके बाद रौनक ने अतिथियों के स्वागत में मन की वीणा से ….स्वागतम स्वागतम …गीत गाया। दीपोत्सव में बालिकाओं ने गानों की धुनों पर नृत्य प्रस्तुत किए। इसके उपरांत कई प्रस्तुतियां शाम तक चलती रही। कार्यक्रम में मौजूद मुख्य अतिथियों ने छात्राओं के द्वारा किए गए सांस्कृतिक कार्यक्रमों की प्रशंसा की।मेयर नूतन राठौर ने जिला प्रभारी दयाशंकर सिंह व सांसद और विधायक, महानगर अध्यक्ष को गुलाब का फूल भेंट किया।

प्रभारी मंत्री दयाशंकर सिंह,सांसद डॉ.चंद्रसेन जादौन,शिकोहाबाद विधायक डॉ.मुकेश वर्मा,महापौर नूतन राठौर,महानगर अध्यक्ष राकेश शंखवार ने विभिन्न विभागों के द्वारा तिलक इंटर कॉलेज में लगाए गए अलग-अलग प्रकार के सामानों के स्टॉलों का अवलोकन किया। दीपोत्सव में स्थानीय पथ विक्रेता,स्वयं सहायता समूह,स्थानीय कलाकारों,हस्तशिल्प व्यवसायियों के द्वारा विभिन्न प्रकार के सामानों के स्टॉल लगाए गए। विद्यालय के बच्चों द्वारा रंगोली बनाई गई।

कार्यक्रम के दौरान जिला प्रभारी दयाशंकर सिंह ने कहा कि नगर निगम द्वारा आयोजित दीपोत्सव कार्यक्रम में आकर मुझे बड़ी प्रसन्नता हुई है। जनपद में पहली बार इस तरह के दीपावली मेला का आयोजन हो रहा है,जो सरकार द्वारा आयोजित किया गया है। इसमें दिवाली से संबंधित दुकानें आवंटित की गई हैं जो कि सरकार द्वारा लाभान्वित हुए हैं। उन्होंने दीपोत्सव में आकर एक स्टॉल खोला है। जो बेरोजगार नवयुवक है उनके लिए लोन मेले का भी आयोजन किया गया है। जो बेरोजगार रोजगार करना चाहते हैं उसका यहां पर लोन सैंक्शन हो जाएगा। आज ऐसा लग रहा है कि जैसे फिरोजाबाद में आज ही दीपावली है। नगर निगम की मेयर,नगर आयुक्त, अधिकारियों और पार्षदों को में हृदय से बधाई देता हूं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जैसे अयोध्या में दीपावली मनाई थी,वैसा ही दीपोत्सव फिरोजाबाद में मनाया जा रहा है।

दीपोत्सव कार्यक्रम 28 अक्टूबर से 4 नवंबर तक चलेगा।दीपोत्सव में कवि सम्मेलन,मैजिक शो आदि कार्यक्रम होंगे।इस अवसर पर जिला प्रभारी दयाशंकर सिंह,फिरोजाबाद सांसद डॉ.चंद्र सेन जादौन,शिकोहाबाद विधायक डॉ.मुकेश वर्मा,महापौर नूतन राठौर,नगर आयुक्त प्रेरणा शर्मा,बीजेपी महानगर अध्यक्ष राकेश शंखवार, पूर्व महानगर अध्यक्ष कन्हैया लाल गुप्ता,महानगर उपाध्यक्ष श्रीनिवास शर्मा,मयंक भटनागर,पार्षद तथा नगर निगम के अधिकारी मौजूद रहे।

 

 

 

Share