प्रदेश

बोर्ड परीक्षाओं के बेहतर परिणाम की दिशा में कार्य करें अधिकारी : उपायुक्त प्रदीप कुमार

-दस टीमें गठित, लो परफॉर्मिंग विद्यालयों के अध्यापकों का कर रही मार्गदर्शन

-उपायुक्त प्रदीप कुमार ने सक्षम हरियाणा (शिक्षा) योजना की समीक्षा, अधिकारियों को दिए आवश्यक दिशा-निर्देश

सिरसा। उपायुक्त प्रदीप कुमार ने कहा कि बोर्ड परीक्षाओं के बेहतर परिणाम को लेकर अधिकारी योजनाबद्ध तरीके कार्य करें। लो परफॉर्मिंग विद्यालयों के विद्यार्थियों की परीक्षा तैयारियों पर विशेष ध्यान दिया जाए। उपायुक्त बुधवार गत सायं लघुसचिवालय स्थित सभागार में सक्षम हरियाणा(शिक्षा) योजना की समीक्षा कर रहे थे। इस दौरान सीटीएम गौरव गुप्ता, सीएमजीजीए सुकन्या जर्नादन, जिला शिक्षा अधिकारी संत कुमार सहित संबंधित अधिकारी उपस्थित थे।

उपायुक्त ने अवसर एप, सक्षम समीक्षा एप, सक्षम वटसअप ग्रुप आदि की प्रगति की समीक्षा की। उपायुक्त ने कहा कि एक साल कोरोना के चलते स्कूल पूरी तरह से बंद रहे हैं। इसके कारण बच्चों के लिखित अभ्यास पर असर पड़ा है, इसलिए सक्षम हरियाणा द्वारा जारी प्रश्न पत्रों का लिखित अभ्यास करवाने के लिए प्रेरित करें।

इसके साथ ही परीक्षा में अधिक अंकों वाले विषयों पर ज्यादा जोर दिया जाए ताकि बच्चे बेहतर परिणाम के लिए तैयारी कर सकें। उपायुक्त ने कहा कि सक्षम हरियाणा योजना के तहत निरीक्षण एवं सलाह कार्यक्रम के तहत निर्धारित लक्ष्य को अवश्य पूरा करें, स्कूलों की बोर्ड परीक्षाओं के बेहतरीन परिणामों के लिए सभी ब्लॉकों में बोर्ड के प्लान को लागू करें तथा सभी बीईओ व नोडल अधिकारी आपसी तालमेल के साथ कार्य करें। उन्होंने कहा कि बोर्ड परीक्षाओं में बेहतर परिणाम की दिशा में गंभीरता से कार्य करें।
जिला शिक्षा अधिकारी ने उपायुक्त को जानकारी दी की बोर्ड परीक्षाओं के तैयारी हेतू दसवीं व 12वीं कक्षाओं की मॉनिटरिंग के लिए गठित टीमों द्वारा लो परफॉर्मिंग विद्यालयों का न केवल निरीक्षण किया जा रहा है बल्कि कमजोर बच्चों की तैयारी बारे अध्यापकों का मार्गदर्शन भी कर रही हैं।

Related Articles

Back to top button