प्रदेशफिरोजाबाद

‘‘मिशन शक्ति‘‘ के अन्तर्गत जनपद के प्रत्येक विकास खण्ड में हुए कार्यक्रम

फिरोजाबाद। उत्तर प्रदेश सरकार के सफलतम 4 वर्ष पूर्ण होने के उपलक्ष्य में ‘‘मिशन शक्ति‘‘ के अन्तर्गत जनपद के प्रत्येक विकास खण्ड में सोमवार को मिशन शक्ति के अन्तर्गत महिला सुरक्षा,महिला सशक्तिकरण,सेल्फ डिफेन्स व एन्टी रोमियो स्क्वाड आदि के सम्बन्ध में विशेष जानकारी प्रदान कर सरकार द्वारा किये गये सराहनीय कार्यों के सम्बन्ध में महिलाओं को जागरूक किया गया।
उक्त कार्यक्रम में प्रत्येक विकास खण्डवार राष्ट्रीय आजीविका मिशन के अन्तर्गत महिला स्वयं सहायता समूह के 10-10 लाभार्थियों को सम्मान पत्र,20-20 आंगनबाड़ी कार्यकत्रियों को सम्मान पत्र,5-5 बी0सी0 सखी को सम्मान पत्र,25-25 लाभार्थियों को कन्या सुमंगला योजना के स्वीकृति पत्र,25-25 महिलाओं को निराश्रित महिला पेंशन के स्वीकृति पत्र का वितरण किया गया।
जनपद के 9 विकास खण्डों में 315 महिलाओं को सम्मानित व 450 लाभार्थियों को स्वीकृति पत्र का वितरण किया गया। साथ ही विकास खण्ड शिकोहाबाद में बालिकाओं की पेंटिंग प्रतियोगिता का भी आयोजन किया गया,जिसमें बालिकाओं द्वारा ‘‘मिशन शक्ति‘‘ अभियान पर पेंटिंग बनाकर गणमान्य अतिथियों को भेंट की गयी तथा पेंटिंग बनाने वाली बालिकाओं को सम्मान पत्र प्रदान कर सम्मानित भी किया गया। इस अवसर पर विकास खण्ड अरांव में सुमन चतुर्वेदी,सदस्या राज्य महिला आयोग,समाज कल्याण अधिकारी डा.प्रज्ञा शंकर,समस्त खण्ड विकास अधिकारी,महिला कल्याण अधिकारी अनम,विपिन,मोहिनी व महिला शिक्षिकाएं,आशा बहू,आंगनबाडी़ बीसी सखी व विभिन्न योजनाओं के स्वीकृत लाभार्थी महिलाएं,बालिकायें वहीं विकास खण्ड शिकोहाबाद में हुए कार्यक्रम में महानगर भाजपा अध्यक्ष भगवानदास शंखवार तथा जिला कार्यक्रम अधिकारी आभा सिंह उपस्थित रहीं।

Related Articles

Back to top button