प्रदेशफिरोजाबाद

थाना समाधान दिवस पर डीएम,एसएसपी ने सुनीं लोगों की समस्याएं

फिरोजाबाद। जिलाधिकारी चंद्र विजय सिंह एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय कुमार पाण्डेय की अध्यक्षता में थाना शिकोहाबाद में थाना समाधान दिवस सम्पन्न हुआ। थाना समाधान दिवस के दौरान जिलाधिकारी ने निर्देश दिए कि थाना दिवस का वृहद स्तर पर प्रचार-प्रसार कराते हुए इनका आयोजन कराया जाए,ताकि अधिक से अधिक लोग अपनी समस्याओं को लेकर माह के दूसरे एवं चतुर्थ शनिवार को आयोजित थाना समाधान दिवस में उपस्थित होकर समस्याओं का निस्तारण करा सकें।

तहसील दिवस एवं सम्पूर्ण समाधान दिवस के रजिस्टर पर दर्ज की गयी शिकायतों के साथ शिकायतकर्ता का मोबाइल नंबर भी दर्ज कराया जाए। महिलाओं की समस्याओं को महिला पुलिस कर्मियों द्वारा गंभीरता से सुना जाएं। थाने पर आने वाले सभी आगंतुकों के साथ अच्छा व्यवहार किया जाए।

उन्होंने थाना समाधान दिवस में आये शिकायतकर्ताओं की शिकायतों को एक एक करके सुना और उसके प्रभावी निस्तारण किये जाने के दिशा निर्देश दिए। उन्होंने पूर्व में आयोजित थाना समाधान दिवस में आयी शिकायतों का भी अवलोकन किया तथा उनके निस्तारण की गुणवत्ता को भी परखा।

जिलाधिकारी और एसएसपी ने त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के दौरान पुलिस महकमे द्वारा की जा रही तैयारियों का जायजा लिया। उन्होंने कहा कि निर्वाचन की संवेदनशीलता को ध्यान में रखते हुए पुलिस अपनी तैयारियों में कोई अपनी कसर न छोड़े। शरारती तत्वों,अवैध शराब का कारोबार करने वाले के विरूद्ध अभियान चलाकर कार्यवाही की जायें। उन्होंने स्पष्ट कहा कि किसी भी क्षेत्र में कोई दबंग किसी भी गरीब या असहाय को परेशान नहीं कर सकता। ऐसा करने वालों के विरुद्ध कठोर कार्यवाही की जायेगी।

इस मौके पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय कुमार पाण्डेय ने गत थाना दिवसों के रजिस्टर को देखा और निर्देश दिए कि शिकायतकर्ता का फोन नंबर अवश्य दर्ज किया जाएं। उन्होंने प्राप्त हो रहे सभी मामलों में मौके पर जाकर निष्पक्ष जांच किये जाने के निर्देश दिए। इस अवसर पर उपजिलाधिकारी शिकोहाबाद देवेन्द्र कुमार एवं थाना प्रभारी शिकोहाबाद व बड़ी संख्या में फरियादी मौजूद रहें।

Related Articles

Back to top button