प्रदेशफिरोजाबाद

जिला जज,डीएम,एसएसपी ने जिला कारागार का आकस्मिक निरीक्षण किया

फिरोजाबाद। गुरूवार को जिला जज संजीव फौजदार,जिलाधिकारी चंद्र विजय सिंह एवं वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अजय कुमार पान्डे ने संयुक्त रूप से जिला कारागार का आकस्मिक निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान अधिकारियों द्वारा बंदियों को दी जा रही सुविधाओं एवं उनकी समस्याओं के बारे में जेल प्रशासन से जानकारी ली गई। उन्होंने सर्वप्रथम महिला बैरक का निरीक्षण किया।उनकी अपील व पेशी के बारे में जानकारी प्राप्त की। उसके उपरांत परिसर में ही स्थापित आंगनवाड़ी केंद्र में बच्चों की सेहत एवं शिक्षा के सम्बंध में दिशा निर्देश दिए।

उन्होंने पाठशाला में उपस्थित शिक्षिकाओं द्वारा महिलाओं को उचित पठन-पाठन व लेखन की शिक्षा प्रदान करने को कहा। जेल चिकित्सालय के निरीक्षण में उन्होंने कहा कि बंदियों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधाऐं मुहैया कराई जाए तथा कोविड-19 प्रोटोकॉल का पूर्णत: पालन कराया जाए। जो बंदी मौसमी बुखार से पीडि़त हैं,उनकी जांच कराकर उपचार किया जाए।

इस दौरान अधिकारियों जेल की बैरकों का भी निरीक्षण किया गया। अधिकांश बंदियों से उनको प्रदान की जा रही सुविधाओं एवं समस्याओं के बारे में जानकारी प्राप्त की। भोजन की गुणवत्ता परखने के लिए पाकशाला में निरीक्षण करने पर पाया गया कि बंदियों को निर्धारित मीनू के अनुसार भोजन उपलब्ध कराया जा रहा हैं। उन्होंने रसोइयों से भोजन पूर्ण साफ-सफाई से बनाए जाने के दिशा निर्देश दियें। खुलें में रखी खाद्य सामग्री को ढककर रखने को कहा।अधिकारी जेल की साफ-सफाई,सुरक्षा,आंतरिक सुरक्षा से संतुष्ट दिखें। जेल में कोई भी आपत्तिजनक वस्तु आदि नहीं मिली। निरीक्षण के दौरान जेल अधीक्षक अनिल कुमार राय आदि उपस्थित रहें।

Related Articles

Back to top button