आक्रोशित महिलाओं ने फरिहा में सभासदों को लाठी डंडों से घेरा,ढोल बजाकर चेयरमैन मुर्दाबाद के लगाए नारे

46501371_263392924348664_8859319252952285184_n

फिरोजाबाद,फरिहा। नगर पंचायत फरिहा के वार्ड नंबर 8 कछियाना मोहल्ला में स्थानीय महिलाओं ने सभासद दिलीप कुमार झा,विशाल भारद्वाज को क्षेत्र में निरीक्षण करते वक्त लाठी डंडों से घेर कर अपना गुस्सा जाहिर किया और नगर पंचायत फरिहा चेयरमैन अब्दुल हई के खिलाफ ढोल नगाड़े बजाकर मुर्दाबाद के नारे लगाए। महिलाऐं वार्ड नंबर 7 रिक्स गंज,वार्ड नंबर 8 कछियाना मोहल्ला,वार्ड नंबर 9 खिडक़ी दरवाजा में विकास कार्य और साफ सफाई ना होने से आक्रोशित थी। फरिहा वासी चेयरमैन की एकतरफा कार्यशैली से काफी गुस्से मे हैं।

मोहल्ला कछियाना की महिलाओं का कहना है कि चेयरमैन अब्दुल हई की दुर्भावनापूर्ण कार्य शैली की बदौलत जानभूझ कर हिंदू क्षेत्रों को साफ सफाई और विकास कार्यों से वंचित रखा है। क्षेत्र की गलियां नीची है। अब तक गलियों को ऊंचा नहीं कराया गया है। गलियों में जलभराव की स्थिति होने से मोहल्लें वासियों का निकलना दूभर हो गया है। लोग डेंगू मलेरिया रोग से पीडि़त हो रहे हैं। एक तरफ चेयरमैन अब्दुल हई स्वच्छता रैली निकालकर स्वच्छता का संदेश देते हैं वहीं वार्डो मे गंदगी अटपड़ी है।

वार्ड नंबर 9 खिडक़ी दरवाजा के सभासद विशाल भारद्वाज ने बताया कि हम सभासद अपने अपने क्षेत्र का निरीक्षण करने जा रहे थे उसी दौरान आक्रोशित महिलाओं ने लाठी डंडे लेकर हमें घेर लिया। महिलाएं अपने क्षेत्र में गंदगी,कूड़ा करकट,जगह जगह पानी भरने से गुस्से में थी। महिलाओं ने सभासदों से अपनी मांग रखी है। कई सालों से क्षेत्र के गली मोहल्लों में पानी भर जाता है। चेयरमैन को कई बार यह समस्या बताई गई है लेकिन फिर भी उन्होंने इस पर ध्यान नहीं दिया। जहां सडक़ बनवाने की आवश्यकता है वहां सडक़ नहीं बनवाई जा रही हैं। बनी बनाई सडक़ों को फिर से दोबारा बनवाया जा रहा है।

चेयरमैन और ई ओ ने सांठगांठ करके पुराने सामान की नीलामी की थी। नीलामी का सामान अपने चहेते को आधे दामों में दिलवा दिया। वही वार्ड नंबर 7 रिक्स गंज के सभासद दिलीप कुमार झा का कहना है कि चेयरमैन अब्दुल हई अपनी मनमानी करने पर तुले हुए हैं। केवल मुस्लिम बस्तियों में ही साफ सफाई और विकास कार्य कराते हैं। फरिहा के लोग परेशान है। लोगों की फरियाद नही सुनते है। सभासदों से बात तक नहीं करते। जिलाधिकारी से मिलकर पूरे प्रकरण से अवगत कराया जाएगा।

more recommended stories