प्रदेश

सोनभद्र: बॉयलर फटने से 13 मजदूर घायल, CM ने दिए जांच के आदेश

उत्तर प्रदेश।  सोनभद्र में निजी क्षेत्र लैंको के अनपरा सी बिजलीघर में रविवार सुबह 600 मेगावाट की दूसरी इकाई के कराए जा रहे अनुरक्षण कार्य के दौरान हादसे में लगभग डेढ़ दर्जन संविदा श्रमिक घायल हो गए। ऊचांई पर कार्य के दौरान बनाई गई स्कैफफोल्डिंग(मचान) अचानक गिर जाने से हादसे की बात सामने आई है।

सुबह लगभग तीन बजे हुई दुर्घटना के बाद लैंको प्रबन्धन के साथ उत्पादन निगम के अधिकारी भी सहायता /राहत कार्य में जुट गए। परियोजनाओं और चिकित्सालयों की एम्बुलेंसो से घायलों को एनसीएल के नेहरू शताब्दी चिकित्सालय भेज दिया गया।मौक़े पर दुद्धी एसडीएम रमेश कुमार सहित पुलिस अधिकारी पहुंच गए। एसडीएम ने बताता कि घायलों में पांच की हालत गंभीर है। लेकिन, सभी खतरे से बाहर है। मामले की जांच के आदेश दिये जा चुके है। लापरवाही पाये जाने पर कड़ी कार्रवाई होगी।

सीएम योगी आदित्यनाथ ने लिए घायलों के इलाज के निर्देश
उन्होंने बताया कि मुख्यमंत्री ने कहा है कि जांच कर इस घटना की जिम्मेदारी तय करते हुए तत्काल प्रभावी कार्रवाई की जाए। सहगल ने कहा कि मुख्यमंत्री ने स्थानीय प्रशासन को घायलों का इलाज कराने के निर्देश दिए हैं।

एसपी सोनभद्र ने बताया कि अनपरा में आज सुबह टिन गिरने की वजह से पॉवर प्लांट में काम कर रहे 13 मजदूर घायल हो गए। घटना में 5 मजदूर गंभीर रूप से घायल हैं. उनका अस्पताल में इलाज चल रहा है और 8 मजदूरों को प्राथमिक उपचार के बाद डिस्चार्ज कर दिया गया है। प्लांट में कोई मजदूर फंसा हुआ नहीं है। एजेंसी

Related Articles

Back to top button