सिंगापुर टूरिज्म बोर्ड भारत में प्रतिभाओं को देगा सहयोग

सिंगापुर टूरिज्म बोर्ड भारत में प्रतिभाओं को देगा सहयोग

नई दिल्ली,  । सिंगापुर टूरिज्म बोर्ड (एसटीबी) अपने ‘पैशन मेड पॉसिबल’ ब्रांड को भारत में लाने के तहत, इस बार दिल्ली में सिंगापुर वीकेंडर पर कई आकर्षक गतिविधियों  आयोजन हुआ  ।  अपने दूसरे चरण के प्रचार  में कल्चर शेपर्स, सोशलिजर्स और एक्शन सीकर्स जैसे पैशन के प्रति उत्साहियों लिए एसटीबी ने दिल्ली में आयोजित होने वाले तीन दिवसीय उत्सव के लिए स्ट+आर्ट इंडिया फाउंडेशन के साथ भागीदारी की है जो कि 15 से 17 फरवरी 2019 को लोधी कॉलोनी, ‘कोना’ और हौज खास में एंटीसोशल आउटलेट पर आयोजित किया जाएगा ।

सिंगापुर वीकेंडरपैशन मेड पॉसिबल’ ब्रांड के लॉन्च के बाद से एसटीबी ने मार्केटिंग कैम्पेन और एक्टिविटीज की एक शृंखला शुरू की है जो स्टोरी टेलिंग के जरिए सिंगापुर के जुनून और प्रतिभा का प्रदर्शन करतीहै, साथ ही आने वालों कों को एक मौका देती है सिंगापुर को चुनने का ।

एसटीबी के सहायक मुख्य कार्यकारी (इंटरनेशनल ग्रुप) श्री ची पेय चांग ने कहा, ‘सिंगापुर और भारत कई मोर्चों पर दीर्घकालिक और गहरे संबंध साझा करते हैं। भारत सिंगापुर में पर्यटकों के आगमन के लिए तीसरा सबसे बड़ा स्रोत बाजार बना हुआ है । हम अपने ब्रांड ‘पैशन मेड पॉसिबल’ के लिए स्टोरी-टेलिंग के नजरिए के साथ भारत के यात्रियों को लुभाना जारी रखना चाहते हैं। सिंगापुर, कला, संस्कृति और संगीत के लिहाज से काफी समृद्ध है, हम इस पक्ष को उभारना चाहते हैं और सिंगापुर वीकेंडर में हमारे कलाकार भारतीय दर्शकों को इसकी एक झलक दिखाने में मदद करेंगे।’

सिंगापुर वीकेंडर के बारे में विस्तार से बताते हुए एसटीबी के क्षेत्रीय निदेशक (दक्षिण एशिया, मध्य पूर्व और अफ्रीका)  जी.बी. श्रीधर ने कहा, ‘एसटीबी दूसरी बार स्ट+आर्ट इंडिया फाउंडेशन औरइम्प्रेसरियो ग्रुप के साथ साझेदारी करके बहुत प्रसन्न है। हम कुछ सार्वजनिक स्थानों पर कला और मनोरंजन के जुनून को साझा करते हुए व्यापक दर्शकों को नए तरीकों से लुभाएंगे।

दिल्ली खुद अपने आप में कला, विरासत और सांस्कृतिक परिदृश्य के लिहाज से काफी जीवंत शहर है और सिंगापुर से आई हमारी एक दर्जन से ज्यादा उत्साही प्रतिभाएं अपने आर्टवर्क और इंस्टालेशन से शहर के दर्शकों को खुश करने के लिए तत्पर हैं। आर्ट और आगुमेंटेड रियलिटी (एआर) टेक्नोलॉजी वाली ‘ए टिपिकल सिंगापुर’ भी सिंगापुर वीकेंडर की प्रोग्रामिंग का एक हिस्सा होगी, एसटीबी नेअपने ‘पैशन मेड पॉसिबल’ कैम्पेन के हिस्से के रूप में इसे अपने साथ हाल में जोड़ा है और यह मॉस्को और यंगून के शहरों का सफर कर चुकी है।

हम सिंगापुर और भारतीय, दोनों प्रतिभाओं केएक साथ आने ओर नई कलात्मक संभावनाओं को पैदा किए जाने की राह को बड़ी बेसब्री से देख रहे हैं। सिंगापुरियों के पैशन के नजरिए से सिंगापुर को अलग ही आलोक में पेश करते हुए हमभारत के यात्रियों का स्वागत करते हैं और बताते हैं कि उनके जुनून को जीने के लिए सिंगापुर आपका स्वागत कर रहा है- चाहे वह हमारे शहर में कला हो या संगीत, यात्रा हो या रोमांच या फिरभोजन।

स्ट+आर्ट के संस्थापकों ने कहा, ‘एसटीबी के साथ इस अनूठे सहयोग के दूसरे वर्ष के तहत हम सिंगापुर के कलाकारों को भारत ला रहे हैं। इनमें से हर एक कलाकार एआर, विज़ुअल मैपिंग, मल्टीमीडिया इंस्टॉलेशन और भित्ति चित्र जैसे क्षेत्रों में नए आयाम तलाशते हुए दक्षिण एशियाई कला के बदलते चेहरे में योगदान करने का पैशन रखता है।

सिंगापुर वीकेंडर के दर्शक तीन अलग-अलग जगहों पर बेजोड़ और नई कला अभिव्यक्तियों का अनुभव कर सकेंगे। 1) सिंगापुर लेन की विशेषता वाली लोधी आर्ट डिस्ट्रिक्ट, 2) कोना, जोर बागपर फ्रिक्शन 3) एंटीसोशियल, हौज खास, दिल्ली।

more recommended stories