शिकोहाबाद: राम जन्मभूमि पूजन की खुशी मना रहे लेखपाल को पीटना पड़ा भरी,दो पुलिसकर्मी निलंबित

शिकोहाबाद। 5 अगस्त को अयोध्या में भगवान राम जन्मभूमि पूजन की खुशी मना रहे राजस्व लेखपाल और उसके चचेरे भाई, बहनोई से पुलिस ने बेहरमी से मारपीट कर दी। पुलिस ने सभी को पूरी रात लॉकअप में रखा।

उसके बाद लेखपाल को सुबह जाकर छोड़ा। यह मामला सोशल मीडिया में वायरल हुआ था। एसपी ग्रामीण ने प्रथमदृष्टया दो कांस्टेबल सोनवीर व सुजीत कुमार को निलंबित कर दिया है।

राजस्व लेखपाल की पिटाई के मामले पर मुख्यमंत्री ने संज्ञान लिया है। सीएम कार्यालय ने राजस्व लेखपाल की बेहरमी से पिटाई को संज्ञान लेते हुए डीजीपी से मामले की जांच कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई के निर्देश दिए हैं।प्रभाकर कुमार निवासी तहसील तिराहा करहल मैनपुरी में राजस्व लेखपाल के पद पर तैनात हैं।

लेखपाल का आरोप है कि 5 अगस्त को राम जन्मभूमि पूजन को लेकर दीपक जला रहा था। उसी दौरान सीओ शिकोहाबाद इंदुप्रभा और थाना प्रभारी सुनील कुमार तोमर पुलिसबल के साथ जा रहे थे।

उन्होंने गाड़ी रोकी और उनके साथ और उसके चचेरे भाई व बहनोई को पकडक़र थाने ले गए जहां पर तीनों को बेरहमी से पीटा गया। पुलिसकर्मियों के पास डंडे नहीं थे इसलिए उन्होंने बिजली के तार से पिटाई लगाई।मामले की राजस्व लेखपाल ने मुख्यमंत्री कार्यालय में शिकायत की थी।