स्कूल चार महीनो की फीस माफ करें: हंसु कुमार पांडे

शैलेंद्र पांडे/ मीरा भायंदर।  मीरा भायंदर, भारतीय जनता पार्टी के उपाध्यक्ष हंसु कुमार पांडे ने महापौर ज्योत्सना हसनाले और शिक्षण अधिकारी उर्मिला पराधे से मुलाकात कर स्कूली बच्चों के चार महीने (अप्रैल से जुलाई, 2020) तक की फीस माफ करने की माँग की। आयुक्त विजय राठौड़ को भी एक ज्ञापन सौंपकर इस विषय में शीघ्र ही ध्यान दिये जाने की गुजारिश की।

22 मार्च से पूरे देश मे लॉकडाउन घोषित होने के बाद स्कूल्स बंद हैं। हालांकि जून महीने के शुरुवात में बहुत सारे स्कूलों ने ऑनलाइन पढ़ाई की शुरुवात कर दी थी।

हंसु कुमार पांडे का कहना है कि जिन बच्चों को अपने हाथ से खाना खाने तक नहीं आता वो ऑनलाइन पढ़ाई क्या कर पाएंगे। ऑनलाइन पढ़ाई सिर्फ 8वीं और उसके ऊपर की क्लास के लिए ही होनी चाहिये। बहुत सारे अभिभावक ऐसे है जिन्हें खुद ऑनलाइन की समझ नही है वो बच्चों को कैसे अध्ययन करवाएंगे।

फीस को लेकर अभिभावकों में काफी रोष है। राज्य सरकार ने स्कूलों को इस वर्ष फीस न बढ़ाने का निर्देश दिया है। इस पर हंसु कुमार पांडे का कहना है कि लोगों की आर्थिक स्थित बहुत ही खराब है। फीस नही बढ़ाने के साथ साथ राज्य सरकार ने चार महीनों की फीस माफी का भी निर्देश देना चाहिए।

हंसु कुमार पांडे का आगे कहना है कि उन्हें विश्वास है कि प्रशासन उनके प्रस्ताव की गंभीरता को ध्यान में रखते हुए अभिभावकों को आनेवाले स्वतंत्रता दिवस की फीस माफी के रूप में शानदार भेंट देगा ।