विद्यालय को बना दिया अवैध शराब का अड्डा

विद्यालय को बना दिया अवैध शराब का अड्डा

फिरोजाबाद। बहुत पहले एका विद्यालयों को नकल माफियाओं के रूप में जाना जाता था। इस पर अंकुश लगा तो अब विद्यालय को शिक्षा के मंदिर के रूप में देखा जाता है।परंतु शराब तस्करों ने अपने ही शिक्षा के मंदिर को कलंकित करते हुए उसमें शराब की फैक्ट्री खोल डाली। अवैध शराब छुपाने के लिए कक्षा कक्षों में जमीन में गुप्त जगह बनाकर स्टॉक कर दिया।

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को देखते हुए क्षेत्र में शराब की मांग अत्याधिक होने के कारण शराब तस्करों की पौ बारह रहती थी। परंतु 14 मार्च से थाने का चार्ज संभाले थाना अध्यक्ष नरेंद्र कुमार शर्मा ने शराब तस्करों की नाक में नकेल डाल दी है। शाम होते ही जहां होकर शराब तस्करों की गाड़ियां दौड़ती थी अब वहां पुलिस की गाड़ियां दौड़ती नजर आती हैं। बाहर से शराब आना बंद हुई तो एका क्षेत्र के एसजेएस इंटर कॉलेज कल्याणगड़ी के संचालक रंजीत कुमार ने अपने ही विद्यालय में शराब की फैक्ट्री खोल डाली।शराब छुपाने के लिए विद्यालय के कक्षा कक्षों में बेसमेंट बनाकर अवैध शराब का कारोबार शुरू करते हुए उसमें स्टॉक कर दिया।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक के आदेश से एसपी ग्रामीण अखिलेश नारायण सिंह के दिशानिर्देश में मुखबिर की सूचना पर थानाध्यक्ष एका ने क्षेत्राधिकारी जसराना कमलेश कुमार सिंह के साथ कार्रवाई करते हुए छापा मारा मौके से तीन आरोपियों को गिरफ्तार करते हुए भारी मात्रा में अवैध शराब के साथ शराब बनाने के उपकरण खाली पव्वा, ढक्कन, रैपर, क्यूआर कोड के रैपर, शराब खपत करने के लिए बिना नंबर की स्कॉर्पियो गाड़ी, के साथ तीन मोटरसाइकिल बरामद की हैं। गिरफ्तार रंजीत यादव पुत्र जयवीर दीपू पुत्र रंजीत निवासी गांव खेरीएमा थाना एका से पूछताछ के आधार पर इनके शराब बनाने के अड्डे ग्राम कोडरा के जंगल में बने ट्यूबेल अंदर बने एक गुप्त कमरे से शराब के जखीरे के साथ एक अन्य आरोपी भूरे पुत्र नत्थू सिंह को गिरफ्तार किया गया है ।

अभियुक्तों के कब्जे से भारी मात्रा में शराब बनाने में प्रयुक्त होने वाला सामान ENA 375 लीटर, यूरिया 70 बोरी रंग उत्पन्न करने वाला केमिकल 10 लीटर 2000 खाली पौआ ढक्कन2000, भरे हुए क्वार्टर 400 फाइटर ब्रांड देसी शराब 10 पेटी मोहरे 44 रैपर, QR कोड, कैमिकल भरे हुए व खाली ड्रम एवं भारी मात्रा में अवैध शराब बनाने का सामान बरामद किया गया है । मौके से 2अभियुक्त प्रवीण कुमार पुत्र करन पाल निवासी मोहब्बतपुर प्रमोद यादव निवासी नगला सागर फरार हो गये ।

शराब फैक्ट्री पर छापा मारने की टीम में शामिल रहे पुलिसकर्मियों में
उप निरीक्षक सत्यप्रकाश, सोमिल राठी, मुकेश कुमार रावत, सैलेश निगम, कांस्टेबल देवेन्द्र कुमार,योगेश कुमार आशीष कुमार,सुनील कुमार,थाना एका का पूर्ण सहयोग रहा

Share