Home Business यस बैंक में 2450 करोड़ रुपये निवेश करेंगी SBI

यस बैंक में 2450 करोड़ रुपये निवेश करेंगी SBI

नई दिल्ली: संकटग्रस्त यस बैंक (yes bank) की मदद के लिए स्टेट बैंक आगे आया है.स्टेट बैंक के चेयरमैन रजनीश कुमार ने शनिवार को प्रेस कांफ्रेंस कर कहा कि यस बैंक को संकट से निकालने के लिए 20 हजार करोड़ रुपये की जरूरत है.स्टेट बैंक फिलहाल इसमें 2450 करोड़ रुपये निवेश करेगा.इसके साथ ही 49 फीसद शेयर भी खरीद सकता है.

- Advertisement -

एसबीआई चेयरमैन रजनीश कुमार ने कहा कि यस बैंक की री-स्ट्रक्चरिंग का ड्राफ्ट प्लान तैयार है और वह पब्लिक डोमेन में है.हमारी निवेश और लीगल टीम उस पर काम कर रही है.आरबीआई को सोमवार को वह रिपोर्ट सौंपी जाएगी.कई निवेशकों ने निवेश की इच्छा जताई है.स्कीम को देखकर उन्होंने हमसे संपर्क किया है.

ड्राफ्ट स्कीम के मुताबिक हम यस बैंक में 49 प्रतिशत निवेश कर सकते हैं. इस संबंध में 3 वर्षों के भीतर 26 प्रतिशत का निवेश बाध्यकारी है.जहां तक यस बैंक के जमाकर्ताओं की बात है तो इस तरह के हालात में असुविधा होना लाजिमी है लेकिन हम ग्राहकों को आश्वस्त करना चाहते हैं कि उनका पैसा बैंक में पूरी तरह सुरक्षित है.

इससे पहले शुक्रवार को वित्त मंत्री वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने यस बैंक के ग्राहकों को भरोसा दिलाते हुए कहा कि किसी भी ग्राहक का पैसा नहीं डूबेगा. वित्त मंत्री ने ये भी कहा कि स्क्चढ्ढ यस बैंक में निवेश कर रहा है और हर एक ग्राहक के हित का सम्मान होगा,उनको नुकसान नहीं होने देंगे.यस बैंक में काम करने वाले कर्मचारियों की अगले एक 1 साल तक की सैलरी और नौकरी पर कोई असर नहीं होगा.

इससे पहले आरबीआई ने गुरुवार को यस बैंक के बोर्ड का नियंत्रण अपने हाथों में ले लिया था. उसके बाद निजी ऋणदाता यस बैंक के शेयर मूल्य में शुक्रवार को शुरुआती कारोबार के दौरान लगभग तीन-चौथाई गिरावट दर्ज की गई.

सुबह 11.37 बजे, यस बैंक के शेयर 72 प्रतिशत से अधिक गिरकर 10.20 रुपये प्रति शेयर पर आ गए. एसबीआई बोर्ड ने सबसे बड़े ऋणदाता को पूंजी-विपन्न यस बैंक में निवेश करने को सैद्धांतिक मंजूरी दी थी.केंद्रीय बैंक ने भी निजी ऋणदाता को तीन अप्रैल, 2020 तक की मोहलत दी है.प्रति जमाकर्ता बैंक से केवल 50 हजार रुपये की निकासी कर सकता है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

- Advertisment -

Most Popular

उत्तर प्रदेश : कोरोना ने ली 25 साल के युवक की जान,यूपी में पहली मौत

उत्तर प्रदेश।  गोरखपुर  में पहले कोरोना पॉजिटिव मरीज की मौत होने से शहर में हड़कंप मच गया है। यह प्रदेश में किसी कोरोना पॉजिटिव...

कोरोना वायरस : जॉर्डन में फंसे साउथ सुपरस्‍टार पृथ्‍वीराज,मांगी मदद

मुंबई । साउथ सुपरस्‍टार पृथ्‍वीराज सुकुमारन (Prithviraj Sukumaran) पिछले कुछ दिनों से अपनी आने वाली फिल्‍म की शूटिंग के लिए जॉर्डन (Jordan) गए हुए...

सलमान लॉकडाउन की वजह से भतीजे अब्‍दुल्‍ला खान के अंतिम संस्‍कार में नहीं हो सके शामिल

मुंबई । सलमान खान (Salman Khan) के भतीजे अब्‍दुल्‍ला खान (Abdullah Khan) का निधन हो गया जो मुंबई के एक प्राइवेट अस्‍पताल में भर्ती थे....

भारत में 93 साल के थॉमस और उनकी पत्नी मरियम्मा (88) ने कोरोना वायरस को हराया,हुए ठीक

पथनमथिट्टा (केरल): ऐसे वक्त में जब पूरी दुनिया में ज्यादातर बुजुर्ग कोरोना वायरस (Corona virus ) संक्रमण के खिलाफ जीवन की लड़ाई हार रहे...

Recent Comments