सर्व-धर्म समभाव- आमदार गीता जैन

पंकज दुबे/ मीरा भायंदर।  जैन समुदाय के द्वारा बनाये गए जैन क्वारन्टीन सेंटर के उद्घाटन में मीरा भायंदर की आमदार गीता जैन के फीता काटने से एक बार फिर राजनीति गरमा गयी है जहाँ कुछ लोग इसे धर्म की राजनीति से जोड़कर देखकर रहें हैं वहीं आमदार ने इस आरोप को सिरे से खारिज किया है।

राजस्थानी सेवा संस्था के अध्यक्ष नरेंद्र गुप्ता कहते है, श्रावण का महीना है क्या आमदर गीता जैन हिंदुवो के लिए भी अलग से क्वारन्टीन सेंटर खोलेंगी ।

गीता जैन ने तमाम अटकलों और आरोपों का खंडन करते हुए कहा है कि मेरे लिये सर्व-धर्म समभाव है। कुछ जैन संगठनों ने मिल कर ये सेंटर खोला है। जैन संगठन ऐसा सेंटर मुम्बई में भी खोल चुके हैं। जैन समुदाय ने चतुर्मास को ध्यान में रखकर इसकी मांग की थी।

इस सेंटर में चिकित्सा और जैन समुदाय के खान-पान पे ध्यान दिया जाएगा। और अगर 150 जैन मरीज़ इस सेंटर में रहेंगे तो कही ना कही सार्वजनिक क्वारंटीन सेंटर 150 मरीज़ों क़ी जगह होगी।

मीरा-भायंदर बीजेपी अध्यक्ष हेमंत म्हात्रे ने कहा, जैन समुदाय शाम 7 के पहले ही खाना खा लेते हैं, अगर कुछ जैन समुदाय के लोग ने मिलकर ये सेंटर खोला है तो इसमें क्या बुरा है हर समुदाय के लोग को अपने खाने-पीने के बारे में सोचने का अधिकर हैं।