संघ कार्यकर्ताओं ने जनता कर्फ्यू की सफलता में झोंकी ताकत

फिरोजाबाद। रविवार को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ शिकोहाबाद जिले के कार्यकर्ताओं ने जनता कर्फ्यू की सफलता के लिए व्यापारियों, नागरिकों से संपर्क किया। स्वयंसेवकों ने कोरोना रोग से बचाव के लिए जनता कर्फ्यू का पूरी तरह पालन किया।परिवार शाखा, परिवार मिलन और संघ के द्वारा निर्दिष्ट दिनचर्या के अनुसार कार्यक्रम निर्धारित किए गए। इस दौरान स्वयंसेवकों ने अपने घरों में संघ कार्यालयों पर हवन, भजन – कीर्तन, जप आदि धार्मिक कार्यक्रम आयोजित कर पारिवारिक सदस्यों और सहयोगियों के साथ परमात्मा से कोराना के बचाव के लिए मंगल कामनाएं कीं।

इस क्रम में एका नगर कार्यालय,प्रशांत वार्ष्णेय के घर पर, हाथवंत खंड के ग्राम बलीपुर में गजेंद्र पाल सिंह के घर पर यज्ञ कार्यक्रम हुए। एका खंड के गांव रामपुर,नगला धीर और एका के देव मंदिर पर अखंड भजन – कीर्तन किया गया। अनेक स्वयंसेवकों ने व्यक्तिगत नाम और मंत्र जाप किया। एका नगर कार्यालय पर रविवार की सुबह गायत्री परिवार के वरिष्ठ कार्यकर्ता समजसेवी राम कुमार दीक्षित, अशोक, नगर विस्तारक आजाद अवनीश , अशोक कुमार सह नगर प्रचार प्रमुख बृजवासी श्याम बनिया,आदि ने गायत्री यज्ञ के माध्यम से सभी के आरोग्य की कामना की।

शाम पांच बजते ही एका नगर के देव मंदिर सहित सभी मंदिरों पर शंख,घंटे घड़ियाल और वाद्य यंत्रों के साथ किरोना से बचाव में लगे स्वास्थ्य कर्मियों के सम्मान में धन्यवाद धुन वादन किया गया।इसके साथ ही स्वयंसेवकों के घरों के सदस्यों ने भी अपने दरवाजों,बालकनी,छतों से शंख,घंटे, थाली, ताली आदि बजाईं। इस कार्य में स्वयंसेवकों ने बढ़चढ़कर भाग लिया। जिनमें बृजवासी श्याम बनिया, मनीष,अजीत हिंदू,सौरभ,ऋषभ,वीरू,अभय, श्याम सुन्दर सविता आदि स्वयंसेवकों का सहयोग रहा।